झारखंड

jharkhand

Top 10 @5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Nov 4, 2020, 5:00 PM IST

अमेरिकी चुनाव नतीजे- बाइडेन को 224 एलेक्टोरल वोट, ट्रंप पिछड़े. मधेपुरा में राहुल गांधी ने नीतीश को घेरा, शरद यादव की प्रशंसा की. सरना धर्म कोड पर 11 नवंबर को विशेष सत्र, राज्यपाल ने टीएसी की फाइल लौटाई. आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में पत्रकार अर्नब गोस्वामी गिरफ्तार. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top 10 @5PM...

top-ten-news-of-jharkhand
झारखंड टॉप टेन

ईटीवी भारत आपको देश समेत झारखंड की दस बड़ी खबरों से करा रहा रुबरु...एक क्लिक कर जानें बड़े खबर.

  • अमेरिकी चुनाव नतीजे- बाइडेन को 224 एलेक्टोरल वोट, ट्रंप पिछड़े

अमेरिका में हुए ऐतिहासिक मतदान के बाद अब शुरुआती चुनाव परिणाम सामने आने लगे हैं. एलेक्टोरल कॉलेज की गणना में डेमोक्रेट जो बाइडेन को 224 वोट मिले हैं. उनके प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को 213 एलेक्टोरल वोट मिले हैं. ट्रंप ने कहा है कि वह कुछ इलाकों में देर तक होने वाले मतदान को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेंगे. परिणाम बीबीसी से मिले आंकड़ों पर आधारित हैं.

  • मधेपुरा में राहुल गांधी ने नीतीश को घेरा, शरद यादव की प्रशंसा की

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बिहार के मधेपुरा में नीतीश कुमार को रोजगार पर घेरा. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कोरोना, लॉकडाउन और नये कृषि कानूनों के जरिए हमला बोला. साथ ही शरद यादव की प्रशंसा की.

  • गिरिडीह के साइबर अपराधियों को झारखंड हाई कोर्ट से मिली राहत, अदालत ने दिया बेल

गिरिडीह के साइबर अपरधियों को झारखंड हाई कोर्ट से राहत मिली है. अदालत ने उनके आपराधिक इतिहास को देखते हुए जमानत की सुविधा उपलब्ध कराने का आदेश दिया है. सभी आरोपी फर्जी बैंक अधिकारी बनकर लोगों के अकाउंट से पैसे उड़ाते थे.

  • मुख्यमंत्री राजनीतिक लाभ के लिए स्कॉलरशिप घोटाले को लेकर दे रहे गलत बयान, जनता से मांगें माफी: बीजेपी

रांची में अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं के छात्रवृत्ति को लेकर पिछले दिनों मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बयान दिया था, जिसके बाद बीजेपी ने प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा है कि दुमका में चुनाव के ठीक 1 दिन पहले इस तरह का बयान राजनीतिक लाभ लेने के लिए दिया गया है. बीजेपी प्रवक्ता से सीएम को जनता से मांफी मांगने को कहा है.

इसे भी पढे़ं:- PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप के नाम पर टेंट व्यवसायी से मांगी 50 लाख की रंगदारी, बम से उड़ाने की दी धमकी

  • सरना धर्म कोड पर 11 नवंबर को विशेष सत्र, राज्यपाल ने टीएसी की फाइल लौटाई

झारखंड में सरना धर्म कोड लागू करने की मांग लंबे समय से चल रही है. मुख्यमंत्री की पहल पर संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने 11 नवंबर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने का प्रस्ताव राज्यपाल के पास भेजा है. राज्यपाल की स्वीकृति के बाद अधिसूचना जारी होगी.

  • रांचीः हाई कोर्ट में पूर्व मंत्री हरिनारायण राय की याचिका खारिज, निचली अदालत का फैसला बरकरार

पूर्व मंत्री हरिनारायण राय को झारखंड हाई कोर्ट से झटका लगा है. झारखंड हाई कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के निचली अदालत द्वारा दी गई सजा को बरकरार रखते हुए उनकी अपील याचिका को खारिज कर दिया है. पूर्व मंत्री, उनके भाई और उनकी पत्नी की याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में पूर्व में सुनवाई के उपरांत फैसला सुरक्षित रखा था.

  • आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में पत्रकार अर्नब गोस्वामी गिरफ्तार

रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को 53 वर्षीय इंटीरियर डिजाइनर को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अलीबाग पुलिस की एक टीम ने गोस्वामी को यहां उनके घर से गिरफ्तार किया.

  • रांची: बाबूलाल मरांडी, प्रदीप यादव और बंधु तिर्की पर चलेगा दल-बदल का मामला, नोटिस जारी

बाबूलाल मरांडी, प्रदीप यादव और बंधु तिर्की पर संविधान की दसवीं अनुसूची के तहत विधानसभा अध्यक्ष के न्यायाधिकरण में दल-बदल का मामला चलेगा. विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने इस बाबत तीनों नेताओं को नोटिस जारी किया है. तीनों नेताओं को 23 नवंबर को स्वयं या अधिवक्ताओं के माध्यम से न्यायाधिकरण के समक्ष पेश होकर अपना पक्ष रखना है.

  • ETV BHARAT IMPACT: पलामू के मनातू से बच्चों की तस्करी का मामला, पुलिस मुख्यालय ने कार्रवाई के दिये निर्देश

पलामू जिले में मनातू के इलाके से बच्चों की तस्करी मामले में पुलिस मुख्यालय ने ईटीवी भारत की खबर पर संज्ञान लिया. इसके तहत एसपी को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

  • झारखंड में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 1,02,887 अबतक 897 संक्रमितों की मौत

कोरोना वायरस का संक्रमण देशभर में दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 83 लाख के पार पहुंच गई है. भारत में पिछले 24 घंटों में 46,254 नए मामले आने के बाद कुल मामलों की संख्या 83,13,877 हो गई है. 514 नई मौतों के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,23,611 हो गई है. सक्रिय मामलों की संख्या में 7,618 की कमी के बाद यह घटकर 5,33,787 रह गए हैं. 53,357 नए डिस्चार्ज के बाद कुल ठीक हुए मामलों की संख्या 76,56,478 हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details