झारखंड

jharkhand

Top 10 @9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 26, 2020, 9:04 PM IST

पीएम मोदी बोले- कोरोना काल में कहां है संयुक्त राष्ट्र, बदलाव वक्त की मांग. रांचीः JMM ने किया जनता दरबार का आयोजन, ग्रामीणों ने बताईं समस्याएं. राज्य के 41 पॉलिटेक्निक कॉलेज में एडमिशन के लिए होगा एंट्रेंस टेस्ट, हो रही है तैयारी. बिहार चुनाव के ऐलान के बाद रिम्स परिसर में बढ़ी बिहार की गाड़ियों संख्या, क्या है वजह पढ़ें पूरी रिपोर्ट. रेड क्रॉस सोसाइटी लगातार जरूरतमंदों को पहुंचा रहे लाभ, 2 दिव्यांगों को दी ट्राई साइकिल. ऐसी तमाम जानकारियों के लिए पढ़ें Top10@9PM

Top 10 @9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें
top ten news of jharkhand

  • पीएम मोदी बोले- कोरोना काल में कहां है संयुक्त राष्ट्र, बदलाव वक्त की मांग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र को ऑनलाइन संबोधित किया. बता दें, कोरोना वायरस महामारी के कारण संयुक्त राष्ट्र महासभा का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है.
रांचीः JMM ने किया जनता दरबार का आयोजन, ग्रामीणों ने बताईं समस्याएं

रांची के बेड़ो प्रखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा कमेटी के तत्वाधान में सीएम के निर्देश पर जनता दरबार का आयोजन किया गया. इस जनता दरबार में ग्रामीणों से उनकी समस्याओं को लेकर आवेदन लिये गये.

  • राज्य के 41 पॉलिटेक्निक कॉलेज में एडमिशन के लिए होगा एंट्रेंस टेस्ट, हो रही है तैयारी

झारखंड के 41 पॉलिटेक्निक कॉलेजों में एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट लिया जाएगा. इसके लिए एकेडमिक इयर 2020-21 के लिए एप्लीकेशन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है.

  • बिहार चुनाव के ऐलान के बाद रिम्स परिसर में बढ़ी बिहार की गाड़ियों संख्या, क्या है वजह पढ़ें पूरी रिपोर्ट

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान मुख्य चुनाव आयोग की तरफ से की गई वैसे ही रांची के रिम्स में बिहार के नेताओं की आवाजाही तेज हो गई. क्योंकि रिम्स में इलाज करवा रहे लालू यादव के आशीर्वाद के बाद ही बिहार चुनाव में नेता अपनी दावेदारी पेश करना चाहते हैं.

  • रेड क्रॉस सोसाइटी लगातार जरूरतमंदों को पहुंचा रहे लाभ, 2 दिव्यांगों को दी ट्राई साइकिल

धनबाद में लगातार रेड क्रॉस सोसाइटी जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं. इसी सिलसिले में रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्यों ने दो दिव्यांगों को ट्राई साइकिल दी और कहा कि ऐसे ही मदद पहुंचाने का काम जारी रहेगा.

  • रघुवर दास-अन्नपूर्णा देवी को बनाया गया BJP का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, समीर उरांव बने अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

जेपी की राष्ट्रीय टीम में रघुवर दास को बीजेपी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. वह पहले भी बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुके हैं. वहीं सांसद अन्नपूर्णा देवी को भी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. इसके अलावा ज्यसभा सांसद समीर उरांव को अनुसूचित जनजाति मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है.

  • भाजपा की केंद्रीय टीम में झारखंड के 3 नेताओं को मिली जगह, पार्टी नेताओं ने दी बधाई

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्रीय पदाधिकारी की टीम घोषित कर दी है. इसमें झारखंड के 3 नेताओं को भी अहम जिम्मेदारी दी गई. तीनों नेताओं ने पार्टी नेतृत्व के प्रति आभार जताया है.प्रदेश भाजपा ने भी बधाई दी है.

  • धनबाद में बढ़ते वायु प्रदूषण पर हाई कोर्ट गंभीर, अदालत ने राज्य सरकार से मांगा जवाब

धनबाद में वायु प्रदूषण को लेकर जनहित याचिका की सुनवाई झारखंड हाई कोर्ट में हुई. कोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा है कि धनबाद में प्रदूषण का स्तर कैसे कम होगा. हाई कोर्ट ने राज्य सरकार के साथ-साथ बीसीसीएल और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को भी जवाब देने का निर्देश दिया है.

  • सीएम सोरेन और सांसद निशिकांत दुबे मामले में 3 अक्टूबर को सुनवाई, कोर्ट ने जारी किया नोटिस

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में सभी पक्षकारों को अपना पक्ष रखने के लिए 3 अक्टूबर की तारीख तय की है. सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है.

  • झारखंड के 1 लाख 36 हजार परीक्षार्थी कर रहे परीक्षा का इंतजार, राज्य सरकार की हरी झंडी का है इंतजार

कोरोना महामारी के कारण शिक्षा व्यवस्था काफी प्रभावित हो रही है. राज्य में मैट्रिक और इंटर संपूरक समेत लगभग आधा दर्जन लंबित परीक्षा से जुड़े परीक्षार्थी काफी परेशान है. इसमें पिछले साल की कई परीक्षाएं भी शामिल हैं. हालांकि, झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से दुर्गा पूजा से पहले दर्जनभर लंबित परीक्षाओं को कंडक्ट करने को लेकर तैयारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details