झारखंड

jharkhand

Top 10 @5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 25, 2020, 5:01 PM IST

झारखंड बीजेपी बोली-पहले से ही हमारे नेता कर रहे बिहार में काम, चुनाव के बाद नीतीश की अगुवाई में एनडीए ही बनाएगी सरकार. सरना धर्म कोड की मांग को लेकर आदिवासी संगठन करेंगे चक्का जाम, सरकार को दी चेतावनी. रांची: पिठोरिया उत्क्रमित उच्च विद्यालय में इंटर की पढ़ाई शुरू होगी, शिक्षा मंत्री ने दिया आश्वासन. BJP अल्पसंख्यक मोर्चा ने लगाया नेत्र जांच शिविर, 100 लोगों की जांच का रखा लक्ष्य. किसान विरोधी अध्यादेश के खिलाफ CPI का प्रतिवाद मार्च, कहा- सरकार मंडियों को करना चाहती है समाप्त. ऐसी तमाम जानकारियों के लिए पढ़ें Top10@5PM

Top 10 @5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें
top-ten-news-of-jharkhand

  • झारखंड बीजेपी बोली-पहले से ही हमारे नेता कर रहे बिहार में काम, चुनाव के बाद नीतीश की अगुवाई में एनडीए ही बनाएगी सरकार

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद शुक्रवार को बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान शाहदेव ने कहा कि हम पहले से ही वर्चुअल रैली आदि के जरिये चुनाव की तैयारी कर चुके हैं. झारखंड के भी तमाम नेता, पदाधिकारी पहले से ही बिहार में काम कर रहे हैं.

  • सरना धर्म कोड की मांग को लेकर आदिवासी संगठन करेंगे चक्का जाम, सरकार को दी चेतावनी

झारखंड विधानसभा में सरना धर्म कोड की मांग पारित करने की मांग लगातार तेज हो रही है. आदिवासी संगठन ने इस संबंध में 15 अक्टूबर को राज्यव्यापी चक्का जाम करने की चेतावनी दी है.

  • रांची: पिठोरिया उत्क्रमित उच्च विद्यालय में इंटर की पढ़ाई शुरू होगी, शिक्षा मंत्री ने दिया आश्वासन

कांके विधानसभा के पिठोरिया स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय में इंटर की क्लासेस जल्द शुरू होंगी. स्थानीय विधायक समरी लाल ने शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को इस संबंध में अवगत कराया है. सैकड़ों छात्रों को इसका लाभ मिलेगा.

  • तीन अक्टूबर को अटल सुरंग का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

मनाली से लेह को जोड़ने वाली दुनिया की सबसे लंबी अटल सुरंग आखिरकार 10 साल में बनकर तैयार हो गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन अक्टूबर को स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बनाई गई इस टनल का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी ने पिछले साल पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती पर घोषणा की थी कि हिमाचल प्रदेश में रोहतांग के पास जो टनल बनाई जा रही है, उसे अटल टनल के नाम से जाना जाएगा.

  • रांचीः कंस्ट्रक्शन व्यवसायी के ठिकानों पर आइटी की छापेमारी, इनकम टैक्स में अनियमितता का मामला

रांची में इनकम टैक्स का छापा. बिल्डर के दफ्तर और आवास पर पहुंची इनकम टैक्स की टीम. राजधानी रांची और कोलकाता में चल रही है छापेमारी. व्यवसायी का कंस्ट्रक्शन, खाने के तेल सहित कई अन्य है कारोबार. इनकम टैक्स में अनियमितता का है मामला.

  • तीन चरणों में होंगे बिहार विधानसभा चुनाव, 10 नवंबर को नतीजे

चुनाव आयोग के अधिकारियों की प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बिहार विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की. निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि चुनाव तीन चरणों में कराए जाएंगे. पहले चरण में 71 सीटों पर चुनाव होगा. दूसरे चरण में 94 सीटों पर, जबकि तीसरे चरण में 78 सीटों पर मतदान कराए जाएंगे. 10 नवंबर को चुनाव परिणामों का एलान किया जाएगा.

  • वैचारिक तंत्र और राजनीतिक मंत्र साफ, हमारे लिए राष्ट्र सर्वोपरि : पीएम मोदी

पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर पीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि जिन साथियों ने अपनी जीवन लीला समाज की सेवा करते-करते समाप्त कर दी, उन दिवंगत साथियों को आदरपूर्वक नमन. पीएम मोदी ने कहा कि पंडित उपाध्याय द्वारा दिखाए गए राह पर हमें आगे बढ़ना है.

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया है. उनके बेटे ने इसकी पुष्टि की है. वह कोरोना से संक्रमित थे. चेन्नई में उनका इलाज चल रहा था. उन्होंने तेलुगु, तमिल समेत हिंदी गानों में अपार लोकप्रियता पाई थी. हिंदी फिल्मों में एक समय में वह सलमान खान की आवाज माने जाते थे. 1980 की सुपरहिट फिल्म 'एक दूजे के लिए' से देश के हर प्रेमी का दिल को छू लिया था.

  • BJP अल्पसंख्यक मोर्चा ने लगाया नेत्र जांच शिविर, 100 लोगों की जांच का रखा लक्ष्य

धनबाद के गोविंदपुर इलाके में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर मुफ्त नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जांच के बाद चश्मा और ऑपरेशन की भी व्यवस्था मरीजों के लिए की जाएगी.

  • किसान विरोधी अध्यादेश के खिलाफ CPI का प्रतिवाद मार्च, कहा- सरकार मंडियों को करना चाहती है समाप्त

बोकारो में भाकपा माले ने मोदी सरकार के लाए गए किसान विरोधी अध्यादेश के खिलाफ किसान संगठनों के भारत बंद के समर्थन में प्रतिवाद मार्च निकाला. इस दौरान प्रखंड सचिव सुरेंद्र यादव ने कहा कि केंद्र कि मोदी सरकार अब खेती-बाड़ी को भी पूंजीपतियों के हाथों में बेच रही है. संसद में मोदी सरकार जो अध्यादेश लायी है वह बिलकुल किसान विरोधी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details