झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top 10 @9AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें...आज से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, कोरोना के मद्देनजर विशेष एहतियात. विशेष सुरक्षा के साथ मुंबई से मनाली गईं कंगना रनौत. देश में पिछले 24 घंटे में 90 हजार से अधिक लोग हुए संक्रमित, एक्टिव केस 9.88 लाख के पार. आज हिंदी दिवस है, जानिए आखिर क्यों 14 सितंबर को ही मनाया जाता है यह दिवस. झारखंड में कोरोना का प्रकोप, अब तक 61,474 संक्रमित, 555 लोगों की मौत.एनएचएआई का इंजीनियर आठ दिन से गायब ,पत्नी ने दोस्त पर लगाया अपहरण का आरोप. ऐसी तमाम खबरों के लिए पढ़ें Top10@9AM

By

Published : Sep 14, 2020, 9:00 AM IST

top 10 news of jharkhnad
झारखंड की 10 बड़ी खबरें

  • आज से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, कोरोना के मद्देनजर विशेष एहतियात

सद का मानसून सत्र आज से शुरू होगा. कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते प्रसार के मद्देनजर मानसून सत्र के आयोजन के दौरान विशेष एहतियात बरते जाएंगे. मानसून सत्र 18 दिन यानि एक अक्टूबर तक चलेगा. जानकारी के मुताबिक पूरे सत्र के दौरान सरकार की ओर से 23 विधेयक पेश किए जाने की योजना है.

  • विशेष सुरक्षा के साथ मुंबई से मनाली गईं कंगना रनौत

अभिनेत्री कंगना रनौत सीआरपीएफ की विशेष सुरक्षा के साथ मुंबई से मनाली जा रही हैं. बता दें कि कंगना ने कहा था कि उन्हें मुंबई पुलिस के बजाय हिमाचल की ओर से सुरक्षा प्रदान की जाए. इसके बाद हिमाचल सरकार ने कंगना को सुरक्षा प्रदान की थी. इसके बाद उन्हें केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से कंगना को वाई प्लस सुरक्षा मुहैया कराई गई थी.

  • सेना की नई रणनीति से गुमराह युवाओं को रोकने में मिल रही मदद

सेना ने आतंकवाद से प्रभावित कश्मीर में संपर्क का पता लगाने की एक नई रणनीति अपनाई है. इसके तहत स्थानीय आतंकवादियों या मुठभेड़ में मारे जाने वालों के दोस्तों और रिश्तेदारों का पता लगाया जाता है तथा उन्हें बंदूक नहीं उठाने के लिए समझाया जाता है. एक शीर्ष सैन्य अधिकारी ने यहां इस बारे में बताया.

  • देश में पिछले 24 घंटे में 90 हजार से अधिक लोग हुए संक्रमित, एक्टिव केस 9.88 लाख के पार

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 90 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं. इन आंकड़ों के आने के बाद देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 48 लाख से अधिक हो चुके हैं. इनमें से 37.77 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं और 9.88 लाख से अधिक कोरोना केस एक्टिव हैं. देशभर में इस जानलेवा संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 79,754 तक पहुंच गई है.

  • आज हिंदी दिवस है, जानिए आखिर क्यों 14 सितंबर को ही मनाया जाता है यह दिवस

14 सितंबर हिंदी दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस दिन भारत की संविधान सभा ने भारत की आधिकारिक भाषा के रूप में हिंदी को मान्यता दी थी और हिंदी को राजभाषा के रूप में अपनाया था. यहां जानिए इतिहास, महत्‍व और हिंदी से जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य.

  • झारखंड में कोरोना का प्रकोप, अब तक 61,474 संक्रमित, 555 लोगों की मौत

झारखंड में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. हालात लगातार भयावह होते जा रहे हैं. अब राज्य में संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 61,474 पहुंच गया है. इनमें कुल 46,583 लोग स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं. वहीं, राज्य में कोरोना से अब तक 555 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में रविवार को कोरोना के 1509 मरीज मिले, वहीं, 11 कोरोना मरीजों की मौत हो गई.

  • भूमि अधिग्रहण बिल सही, विपक्ष कर रही ओछी राजनीति: बन्ना गुप्ता

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने झारखंड सरकार के संशोधित भूमि अधिग्रहण बिल को झारखंड की जनता के हित में बताते हुए विपक्ष पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने भूमि अधिग्रहण बिल संशोधन कानून की याद दिलाते हुए सवाल किया और पूछा कि अगर वह बिल सही था तो यह बिल गलत कैसे हो सकता है.

  • एनएचएआई का इंजीनियर आठ दिन से गायब ,पत्नी ने दोस्त पर लगाया अपहरण का आरोप

रांची के सुखदेव नगर इलाके में रहने वाले एनएचएआई के जूनियर इंजीनियर उदय कुमार वर्मा पिछले 8 दिनों से गायब हैं. आशंका जताई जा रही है कि जूनियर इंजीनियर का अपहरण कर लिया गया है. इस मामले को लेकर रांची के सुखदेव नगर थाने में मामला दर्ज कराया गया है.

  • धनबाद में देर रात फायरिंग, ढुल्लू महतो के करीबी के आवास के पास चली गोली

कोयलांचल में वर्चस्व की लड़ाई में गोलीबारी बमबाजी आए दिन होते रहते हैं. खासकर कोयला खदानों में यह देखने को मिलता है. एक बार फिर बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो के करीबी राजेश गुप्ता के आवास के पास फायरिंग की गई है.

  • कोरोना इफेक्ट: भागती दौड़ती जिंदगी पर ब्रेक, लोगों में हो रहा मानसिक बदलाव

वैश्विक महामारी कोरोना ने आम लोगों की भागती दौड़ती जिंदगी पर ब्रेक लगा दिया है. ऐसे में कोरोना से संक्रमित मरीजों में डर, चिंता, मानसिक बदलाव की स्थिति देखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details