झारखंड

jharkhand

Top10@5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : May 15, 2021, 5:00 PM IST

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें...तौकते तूफान का खतरा, पीएम करेंगे तैयारियों की समीक्षा, 16 मई से ई-पास लेकर घर से निकलना होगा अनिवार्य, ई-पास को लेकर हाई कोर्ट में याचिका दायर, पश्चिम बंगाल में 15 दिनों के लिए टोटल लॉकडाउन, भारतीय महिला क्रिकेट टीम में झारखंड की विकेटकीपर बल्लेबाज इंद्राणी रॉय चयनित, 2 जून को इंग्लैंड के लिए होंगी रवाना...ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़ें Top10@5PM

top ten news of jharkhand
झारखंड की 10 बड़ी खबरें

  • 'तौकते' तूफान : केरल में चंद सेकेंड में समुद्र में समा गया दो मंजिला मकान

केरल के कई हिस्सों में शुक्रवार से तेज बारिश हो रही है. तेज हवाओं के बीच समुद्र में ऊंची लहरें उठ रही हैं. इस बीच एक दो मंजिला घर समुद्र में समा गया. गनीमत ये रही कि कोई हताहत नहीं हुआ.

  • 16 मई से ई-पास लेकर घर से निकलना होगा अनिवार्य, जानिए कैसे करें ऑनलाइन आवेदन

झारखंड में लॉकडाउन के दौरान निजी वाहनों के लिए ई-पास अनिवार्य हो गया है. 16 मई से ई-पास लेकर घर से बाहर निकलना होगा, नहीं तो पैनडैमिक एक्ट के तहत कार्रवाई भी की जाएगी.

  • ई-पास को लेकर हाई कोर्ट में याचिका दायर, संशोधन करने की मांग

राज्य में 16 मई से ई-पास लेकर घर से निकलने का प्रावधान किया गया है. इस मामले में झारखंड हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है. याचिका में अदालत से सरकार के दिए गए निर्देश में कुछ सुधार करने की मांग की गई है.

  • कोविड-19 : पश्चिम बंगाल में 15 दिनों के लिए टोटल लॉकडाउन

पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 15 दिनों के लिए सख्त लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इस दौरान स्कूल-कॉलेज और अन्य सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. साथ ही मेट्रो और बस सेवाएं भी पूरी तरह बंद रहेंगी.

  • खरसावां-कुचाई की हल्दी से सजेगी कश्मीर से कन्याकुमारी तक की रसोई, ट्राईफेड और JSLPS ऑर्गेनिक हल्दी को दिलाएंगी पहचान

सरायकेला खरसावां जिले की देसी हल्दी एक बार फिर से सुर्खियों में सामने आई है. अब ट्राईफेड और JSLPS के माध्यम से देश के बाजारों में देसी हल्दी भेजी जाएगी. इसको लेकर किसानों को देसी हल्दी उत्पाद की प्रोसेसिंग कराई जा रही है और पैकेजिंग मैटेरियल के साथ-साथ पैकिंग मशीन भी उपलब्ध कराई गई.

  • निर्माणाधीन बिरसा मुंडा म्यूजियम में चोरी रोकने पर गार्ड से मारपीट, तोड़फोड़

शहर के पुरानी जेल परिसर में यानी बिरसा मुंडा जेल में बिरसा मुंडा म्यूजियम का निर्माण किया जा रहा है लेकिन यहां से हर दिन कीमती सामान चोरी हो रहे हैं. शुक्रवार रात चोरी रोकने की कोशिश पर नशेड़ियों ने जमकर उत्पात मचाया और तोड़फोड़ भी की. इस मामले को लेकर रांची के लोहा बाजार थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

  • राहत भरी खबर: झारखंड का कोरोना रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से हुआ अधिक, 14 मई को हुई केवल 76 मौतें

झारखंड में कोरोना की दूसरी लहर कमजोर होने लगी है. 14 मई को राज्य का रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से अधिक रहा, जो राज्य के लिए राहत भरी खबर है. शुक्रवार को राज्य में 3776 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. जबकि 7112 लोग स्वस्थ हुए.

  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम में झारखंड की विकेटकीपर बल्लेबाज इंद्राणी रॉय चयनित, 2 जून को इंग्लैंड के लिए होंगी रवाना

झारखंड की महिला विकेटकीपर बल्लेबाज इंद्राणी रॉय को अगले महीने होने वाले इंग्लैंड के दौरे के लिए पहली बार भारत की टेस्ट और वनडे महिला टीम में चुना गया है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी, जहां 8 साल के इंतजार के बाद पहली बार टेस्ट मैच के अलावा वनडे और टी20 सीरीज भी खेलेगी.

  • कोरोना इफेक्टः किराए पर वाहन चलाने वालों पर दोगुनी मार, फाइनेंसर लगातार EMI का बना रहे दबाव

कोरोना ने कई लोगों को बेरोजगार कर दिया है. कई लोगों के सामने रोजी रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है. ऐसे ही खराब स्थिति से वैसे लोग गुजर रहे हैं जिनका घर चारपहिया वाहन को किराए पर चलाने से चलता था. गिरिडीह में भी किराए पर वाहन चलाने वाले लोगों पर फाइनेंसर ईएमआई का दबाव बना रहे हैं.

  • RT-PCR की ज्यादा फी लेने पर लाल पैथोलॉजी लैब पर कार्रवाई, प्रशासन ने किया सील

रांची में RT-PCR जांच के लिए निर्धारित फीस से ज्यादा लेने पर जिला प्रशासन ने लाल पैथोलॉजी लैब को सील कर दिया है. दरअसल होम कलेक्शन करने के नाम पर निर्धारित 600 रुपए की जगह 900 से लेकर 1500 तक की वसूली की जा रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details