झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top@1 PM: सदन में गूंजा फेरी जहाज हादसा मामला, अवैध स्टोन चिप्स ढुलाई का आरोप, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी खबरें..सदन में गूंजा फेरी जहाज हादसा मामला, अवैध स्टोन चिप्स ढुलाई का आरोप, डीसी-एसपी पर कार्रवाई की मांग, झारखंड विधानसभा बजट सत्रः 1932 के खतियान आधारित स्थानीयता की मांग को लेकर आजसू का जारी रहा प्रदर्शन, आज शाम 4 बजे होगा योगी का 'राजतिलक', दूसरी बार लेंगे सीएम पद की शपथ, राजनीतिक इतिहास में पहली बार किसी पति-पत्नी को मिली 10-10 साल की सजा, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढे़ं TOP@1PM

By

Published : Mar 25, 2022, 1:00 PM IST

Top@1 PM
झारखंड की बड़ी खबरें

  • सदन में गूंजा फेरी जहाज हादसा मामला, अवैध स्टोन चिप्स ढुलाई का आरोप, डीसी-एसपी पर कार्रवाई की मांग

साहिबगंज में गंगा नदी में फेरी जहाज के पलटने को लेकर झारखंड विधानसभा में हंगामा हुआ है.वेल में पहुंचकर विपक्षी विधायकों ने जहाज पर अवैध स्टोन चिप्स लदे होने का आरोप लगाया. विपक्ष ने जिले के डीसी और एसपी को निलंबित कर पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.

  • झारखंड विधानसभा बजट सत्रः 1932 के खतियान आधारित स्थानीयता की मांग को लेकर आजसू का जारी रहा प्रदर्शन

रांचीः झारखंड विधानसभा बजट सत्र का आज आखिरी दिन है. इस सत्र में 1932 का खतियान सबसे गर्म मुद्दा रहा और इस मुद्दे को लेकर सदन के पहले दिन से ही आजसू पार्टी सदन के बाहर तख्ती बैनर लेकर प्रदर्शन करती रही जो आखरी दिन तक लगातार जारी रहा.

  • साहिबगंज में मालवाहक जहाज पलटा, गंगा में समाए 9 हाईवा ट्रक, कई लोगों के मरने की आशंका

साहिबगंज में बड़ा हादसा हुआ है. गंगा में मालवाहक जहाज के पलटने से 9 हाईवा ट्रक डूब गए हैं. कई लोगों के डूबने की आशंका जताई जा रही है.

  • Jharkhand Market Price: झारखंड के बाजार में सब्जियों के दाम नहीं हुए कम, जानिए क्या है रेट

बढ़ती महंगाई के बीच झारखंड में सब्जियों का दाम स्थिर बना हुआ है. आइए जानते हैं आज झारखंड के बाजारों में सब्जियों, फलों और खाद्यान्नों की कीमत क्या है.

  • Jharkhand Corona Updates: गुरुवार को झारखंड में कोरोना के 28 नए संक्रमित मिले, एक्टिव केस की संख्या 76

झारखंड में कोरोना काफी हद तक कंट्रोल में है. नए मरीजों की संख्या में कमी देखी जा रही है. गुरुवार को राज्य में 28 नए कोरोना मरीज मिले हैं. जबकि 22 लोगों ने कोरोना को मात दी है. अब झारखंड में एक्टिव कोरोना केस की संख्या 76 हो गई है.

  • आज शाम 4 बजे होगा योगी का 'राजतिलक', दूसरी बार लेंगे सीएम पद की शपथ

लखनऊ में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ को सर्वसम्मति से दल का नेता चुना गया. इसके बाद योगी आदित्यनाथ राजभवन पहुंचे और राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया. वह आज लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. बता दें, हाल में संपन्न हुए यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन ने कुल 403 सीटों में से 273 पर जीत दर्ज की थी और भाजपा को लगातार दूसरी बार जनादेश मिला है. उत्तर प्रदेश में लंबे समय बाद कोई पार्टी लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी की

  • हाई कोर्ट में सिपाही नियुक्ति नियमावली को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई, सरकार ने कहा- नियमों का नहीं हुआ उल्लंघन

झारखंड हाई कोर्ट में सिपाही नियुक्ति नियमावली-2014 को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई हुई. कोर्ट में सरकार की तरफ से जवाब पेश किया गया. सरकार के जवाब पर प्रार्थी के द्वारा प्रतिउत्तर के लिए समय मांगा गया है. कोर्ट ने 20 अप्रैल को सुनवाई की अगली तिथि निर्धारित की है.

  • Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम, लोग परेशान; जाने नई दरें

सरकारी तेल कंपनियों ने आज एक बार फिर से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की है. दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 97.81 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.07 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

  • राजनीतिक इतिहास में पहली बार किसी पति-पत्नी को मिली 10-10 साल की सजा

बड़कागांव गोलीकांड में पूर्व मंत्री योगेंद्र साव और उनकी पत्नी पूर्व विधायक निर्मला देवी को रांची की कोर्ट ने 10-10 साल की सजा सुनाई है. संभवत: यह पहला ऐसा मौका है जब आपराधिक मामले में किसी जनप्रतिनिधि पति-पत्नी को एक ही केस में इतनी बड़ी सजा मिली हो.

  • झारखंड के सभी जिलों में 5 अप्रैल से मॉर्निंग कोर्ट, सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी सुनवाई

झारखंड के सभी जिलों में 5 अप्रैल से सिविल कोर्ट में सुनवाई का समय डे के बजाय मॉर्निंग हो जाएगा. हाई कोर्ट ने पत्र जारी कर सभी जिला अदालतों को नई व्यवस्था बहाल करने का आदेश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details