झारखंड

jharkhand

Top@5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Nov 12, 2021, 5:00 PM IST

झारखंड की 10 बड़ी खबरें...एक करोड़ का इनामी नक्सली प्रशांत बोस गिरफ्तार, हाई कोर्ट की उपलब्धियों की लगी प्रदर्शनी, न्यायिक सेवाओं के प्रति लोगों को किया जागरूक, राशिद अल्वी ने दिया विवादित बयान, राम भक्तों को बताया राक्षस, Road Accident: हाइवा की चपेट में आने से नाबालिग लड़के की मौत, ग्रामीणों ने किया रोड जाम, उत्तराखंड में जमकर नाचे अर्जुन मुंडा, जनजाति महोत्सव में दिखा अलग अंदाज, पाकुड़ में दो लाख लोगों ने अबतक नही लिया है वैक्सीन का पहला डोज. ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@5PM

top ten news of jharkhand
झारखंड टॉप टेन न्यूज

  • एक करोड़ का इनामी नक्सली प्रशांत बोस गिरफ्तार

नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रशांत बोस और उसकी पत्नी शीला मरांडी को गिरफ्तार कर लिया है. प्रशांत बोस झारखंड-बिहार में माओवादियों का सुप्रीम कमांडर है.

  • हाई कोर्ट की उपलब्धियों की लगी प्रदर्शनी, न्यायिक सेवाओं के प्रति लोगों को किया जागरूक

झारखंड हाईकोर्ट एवं झारखंड स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी (झालसा) की ओर से स्टेट लेवल लीगल सर्विसेज एवं आर्ट एग्जीबिशन (Exhibition of achievements of Jharkhand High Court ) का आयोजन किया गया. इसका मकसद आम लोगों को सामान्य कानूनों उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना है. इसका उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि झारखंड हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति सुजीत नारायण प्रसाद ने किया.

  • राशिद अल्वी ने दिया विवादित बयान, राम भक्तों को बताया राक्षस

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने बीजेपी की तरफ इशारा करते हुए जय श्री राम का नारा लगाने वालों की तुलना रामायण के कालनेमि मायावी राक्षस से करते हुए बड़ा बयान दिया.

  • उत्तराखंड में जमकर नाचे अर्जुन मुंडा, जनजाति महोत्सव में दिखा अलग अंदाज

जनजाति महोत्सव में पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी जमकर थिरके. इस दौरान लोक कलाकार अपने बीच सीएम धामी और केंद्रीय मंत्री को डांस करता देख काफी खुश नजर आए.

  • Road Accident: हाइवा की चपेट में आने से नाबालिग लड़के की मौत, ग्रामीणों ने किया रोड जाम

साहिबगंज में सड़क हादसे में नाबालिग की मौत हो गयी. हाइवा की चपेट में आने से 12 साल के एक लड़के की दर्दनाक मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया.

  • पाकुड़ में दो लाख लोगों ने अबतक नही लिया है वैक्सीन का पहला डोज, प्रशासन का विशेष अभियान शुरू

पाकुड़ में कोरोना संक्रमण को दूर करने के लिए आज से विशेष वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू किया गया है. 16 नवंबर तक चलने वाली इस मुहिम के तहत जिले के वैसे 2 लाख लोगों को टीका दिया जाएगा जिन्होंने अब तक वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली है.

  • जनजाति महोत्सव में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, कहा- आदिवासी क्षेत्रों में खोले जाएंगे 450 स्कूल

देहरादून में आयोजित उत्तराखंड जनजाति महोत्सव में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी शिरकत की. उन्होंने कहा कि देश के सीमांत जिलों में एकलव्य स्कूल खुलेंगे. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जनजाति के 5 हजार छात्रों को टैबलेट दिए जाएंगे. महोत्सव में जनजाति समाज के हस्तशिल्प व पारंपरिक नृत्य कला का प्रदर्शन भी किया जा रहा है. केंद्रीय जनजाति कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा और सीएम धामी ने प्रदर्शनी स्थल पर जनजाति क्षेत्रों के विभिन्न उत्पादों के स्टालों का अवलोकन भी किया.

  • रांची में चोरों का आतंक: बिना डरे वारदात को अंजाम दे रहे चोर, 7 दिन में 24 घरों के ताले टूटे

राजधानी रांची में चोरों का आतंक है. पिछले एक सप्ताह के दौरान राजधानी के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 24 से ज्यादा घरों में चोरी हुई है. चोरी की लगातार वारदातों से ऐसा लग रहा है जैसे चोर को किसी भी बात का खौफ नहीं है और शहर में कानून का राज नहीं रह गया है. कुछ मामलों में चोरों ने वारदात के बाद घर में आगजनी भी की है.

  • प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों की आज परेड, अपनी ही पार्टी में घिरे सलमान खुर्शीद, पढ़ें ईटीवी भारत टॉप न्यूज

कल और आज की बड़ी खबरों के बारे में जानने के लिए क्लिक करें यहां. आज की वो खबरें जिन पर आपकी नजर बनी रहेगी और कल की बड़ी खबरें, जिसके बारे में आप जरूर जानना चाहेंगे. ईटीवी भारत की स्पेशल खबरों के बारे में भी जानें.

  • आतंकी संगठन ने अंबाला डीआरएम को भेजा पत्र, रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन (Lashkar-e-Taiba terrorist organization) से अंबाला मंडल रेल प्रबंधक (Divisional Railway Manager) को धमकी भरा एक पत्र मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details