झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

TOP10@9PM: रामगढ़ में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम.. जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

रामगढ़ में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम, कहा- विपक्ष के नेता गवर्नर हाउस में षड्यंत्र रचते हैं, IT छापा पर कांग्रेस विधायक अनूप सिंह का बयान, दो दिनों से घर में कैद कर रखा है, मेरे जान को हो सकता है खतरा, भाजपा झारखंड में गंदी राजनीति कर विकास को कर रही है प्रभावित: दीपांकर भट्टाचार्य, बोकारो के सेक्टर तीन में महिला थाना प्रभारी पर अटैक, बाल खींचकर मारा, ...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें TOP10@9PM.

top ten news jharkhand
टॉप टेन झारखंड

By

Published : Nov 5, 2022, 9:04 PM IST

  • भाजपा झारखंड में गंदी राजनीति कर विकास को कर रही है प्रभावित: दीपांकर भट्टाचार्य

झारखंड महागठबंधन के घटक दल भाकपा माले ने शनिवार को विपक्षी दल भाजपा पर हमला बोला. राजधानी पहुंचे भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने (CPIML General Secretary Dipankar Bhattacharya) ईटीवी भारत को दिए इंटरव्यू में भाजपा पर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया.

  • रामगढ़ में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम, कहा- विपक्ष के नेता गवर्नर हाउस में षड्यंत्र रचते हैं

रामगढ़ में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम (Sarkar Aapke Dwar program in Ramgarh) का आयोजन किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रामगढ़वासियों को करोड़ों की सौगात दी. साथ ही विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला (CM Hemant Soren attacked opposition). इतना ही नहीं सीएम ने आड़े हाथों राज्यपाल पर भी निशाना साधा है.

  • IT छापा पर कांग्रेस विधायक अनूप सिंह का बयान, दो दिनों से घर में कैद कर रखा है, मेरे जान को हो सकता है खतरा

झारखंड में कांग्रेस के दो विधायकों प्रदीप यादव और जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह सहित एक दर्जन से भी ज्यादा कारोबारियों-ठेकेदारों-बिल्डरों के 55 से भी ज्यादा ठिकानों पर आयकर की छापेमारी शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रही (IT raids at Congress MLA house). झारखंड के बेरमो से कांग्रेस विधायक अनूप सिंह (Congress MLA Anoop Singh) ने कहा कि इनकम टैक्स के अधिकारियों ने 2 दिनों से घर में कैद कर रखा है. अनूप सिंह ने कहा कि जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हैं और जांच में सहयोग कर भी रहे हैं पिछले 2 दिनों से घर में कैद कर रखा गया है मुझे परेशानी हो रही है, बच्चों को परेशानी हो रही है, परिवार को परेशानी हो रही है. अनूप सिंह ने कहा कि इनकम टैक्स के अधिकारियों को मेरे घर से कुछ भी नहीं मिला है.

  • विधायक प्रदीप यादव की पत्नी हाथ जोड़कर समर्थकों से बोलीं- प्लीज घर चले जाइए, हम यहां नॉर्मल हैं, वे लोग अपना काम कर रहे

गोड्डा में पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव (MLA Pradeep Yadav Wife) के घर पर आईटी रेड (Income Tax Raid Godda) के बीच शनिवार शाम को विधायक प्रदीप यादव की पत्नी घर से बाहर निकलीं. इस दौरान विधायक की पत्नी ने समर्थकों से कहा कि पिछले दो दिनों से घर के अंदर हैं. लेकिन हम नॉर्मल हैं और आराम से खा पी रहे हैं. हमें कोई दिक्कत नहीं है और आईटी टीम अपना काम कर रही है. विधायक की पत्नी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि हमें इनकम टैक्स के लोगों से कोई शिकायत नहीं हैं, वे अच्छे लोग हैं और अच्छा व्यवहार कर रहे हैं. आप घर चले जाइए.

  • NIT दीक्षांत समारोह में बोले टाटा स्टील एमडी टीवी नरेंद्रन, चुनौतियों के लिए तैयार छात्र रहें, बनें जॉब क्रिएटर

आज भारत में जॉब क्रिएटर की आवश्यकता है, नए इन्नोवेटिव आइडिया के साथ छात्र आने वाले सभी चुनौतियों के लिए तैयार रहें. आने वाले अगले 20 वर्षों को देखते हुए अभी से तैयारियां शुरू करें. यह बातें टाटा स्टील के सीईओ और एमडी टीवी नरेंद्रन ने एनआईटी जमशेदपुर में आयोजित 12वें दीक्षांत समारोह (NIT Jamshedpur 12th Convocation) के मौके पर कही.

  • महाराष्ट्र की तर्ज पर झारखंड में भाजपा की सरकार बनाना चाहते हैं बाबूलालः झामुमो

जेएमएम केंद्रीय समिति सदस्य सुप्रियो भट्टाचार्य ने शनिवार को भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है (JMM Leader Supriyo Bhattacharya Reaction). भट्टाचार्य ने कहा कि बाबूलाल महाराष्ट्र की तर्ज पर सरकार बनाना चाहते हैं.

  • मुख्यमंत्री को समन मामला: 2024 तक उलगुलान जारी रखने का एलान, केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग रोकने के लिए राज्यपाल को ज्ञापन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी समन (ED summons to CM Hemant Soren) मामले में यूपीए राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन कर रही है (UPA protest in Jharkhand). महागठबंधन ने 2024 तक केंद्र के खिलाफ उलगुलान जारी रखने का एलान कर दिया है. साथ ही केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग रोकने के लिए डीसी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा है.

  • VIDEO: लालू का हश्र देख लें मुख्यमंत्री, ईडी कार्रवाई के विरोध पर बोले रघुवर दास

जब-जब भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई होती है, उनके द्वारा संवैधानिक संस्थाओं पर सवाल उठाया जाता है. अबुआ राज्य के बबुआ मुख्यमंत्री बिहार के तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तरह हेंकड़ी नहीं भरें, न ही बयानबाजी करें, लालू का हश्र क्या हुआ है उसे देख लें मुख्यमंत्री. ये बातें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कही है (Raghubar Das Statement on Protest against ED). दरअसल, शनिवार को चास के पारटांड में भाजपा नेता राजेंद्र महतो की द्वितीय पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास (Former CM Raghubar Das) भी पहुंचे थे. पूर्व मुख्यमंत्री ने दिवंगत राजेंद्र महतो की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

  • बोकारो के सेक्टर तीन में महिला थाना प्रभारी पर अटैक, बाल खींचकर मारा

बोकारो के सेक्टर तीन में महिला थाना प्रभारी पर हमला किए जाने का मामला सामने आया है (Attack On Female Police Station In Charge). आरोप है कि विवाद की सूचना पर पहुंची महिला थाना प्रभारी को एक परिवार की महिला पुरुषों ने जमकर पीटा. बाल खींचकर मारा और बांह मरोड़ा. हालांकि बाद में पांच आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

  • देश में अपार सफलता के बाद अब पोलैंड में रिलीज होगी पवन सिंह की 'हमार स्वाभिमान' FILM ने बनाया नया कीर्तिमान

फिल्म हमार स्वाभिमान में पवन सिंह (Bhojpuri Actor Pawan Singh) अपने चिर परिचित एक्शन पैक्ड में तो नजर आ ही रहे हैं, साथ ही उनका अलग-अलग अवतार भी फिल्म का आकर्षण का केंद्र बिन्दु बना हुआ है. वहीं अंजना सिंह भी अपनी शानदार अदायगी से सबका दिल जीतकर दीवाना बना रही हैं. उनके फैंस और ऑडियंस को यह फिल्म फुल एंटरटेनमेंट कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details