झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

दिल की धड़कन बढ़ा रही निशिकांत दुबे की आकाशवाणी, जानें अब तक की 10 बड़ी खबरें

दिल की धड़कन बढ़ा रही निशिकांत दुबे की आकाशवाणी, रांची में 33 विधायक ही सरकारी जमा हो पाया, किस END पर पहुंचेगा सियासी weekend, क्यों आया बैग लेकर आने का फरमान, CM हाउस से विधायकों को लेकर निकली बस, छत्तीसगढ़ जा सकते हैं तमाम नेता, ...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें TOP10 5PM.

top ten news jharkhand
टॉप टेन झारखंड पॉलिटिक्स

By

Published : Aug 27, 2022, 5:01 PM IST

Updated : Aug 27, 2022, 5:06 PM IST

  • दिल की धड़कन बढ़ा रही निशिकांत दुबे की आकाशवाणी, रांची में 33 विधायक ही सरकारी जमा हो पाया

खुद को पत्थर खदान लीज आवंटन करने के मामले में चुनाव आयोग की सिफारिश के बाद झारखंड की राजनीति में तूफान आया है.झारखंड में सियासी संकट के बीच सांसद निशिकांत दुबे की आकाशवाणी हर पल विधायकों की घटती संख्या राजनीतिक समीकरणों के नए आयाम खोल रही है, जो विभिन्न दलों के समर्थकों की तो दिल की धड़कन बढ़ा ही रही है.

  • किस END पर पहुंचेगा सियासी weekend, क्यों आया बैग लेकर आने का फरमान

सीएम के ऑफिस ऑफ प्राफिट मामले में भारत निर्वाचन आयोग की सिफारिश पर झारखंड की राजनीति में तूफान आ गया है. इस तूफान में सीएम हेमंत सोरेन के सामने अपने कश्ती बचाने की चुनौती दरपेश है.

  • CM हाउस से विधायकों को लेकर खूंटी पहुंची बस

झारखंड में सियासी हलचल के बीच महागठबंधन के तमाम नेता बस में बैठकर रवाना हो गए हैं. सभी विधायक और मंत्री छत्तीसगढ़ जा सकते हैं. Bus took out MLAs from CM House in Ranchi. बहरहाल विधायकों की बस खूंटी पहुंच गई है.

  • Jharkhand Political Crisis, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम से खास बातचीत

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में चुनाव आयोग की सिफारिश राजभवन पहुंचने के बाद झारखंड की सियासत गरमायी हुई है. कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि अभी तक राजभवन से किसी तरह की सूचना नहीं मिली है.

  • हेमंत सोरेन से जुड़ा ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामला, शनिवार को राज्यपाल चुनाव आयोग को भेजेंगे अनुमोदन

ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में सीएम हेमंत सोरेन की सदस्यता को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग ने अपनी सिफारिश झारखंड के राज्यपाल को भेज दी है. ईटीवी भारत के सूत्रों के मुताबिक अब इस मामले में शनिवार को राज्यपाल चुनाव आयोग को रिपोर्ट पर अपना अनुमोदन देंगे.

  • कैश कांड में कांग्रेस के निलंबित विधायकों को स्पीकर का नोटिस, इरफान ने दी सफाई

कैश कांड में फंसे कांग्रेस के तीनों विधायकों को स्पीकर ने नोटिस भेजा है. 1 सितंबर तक इन तीनों को अपना पक्ष रखने का समय दिया गया है. इधर ईटीवी भारत से फोन पर बातचीत करते हुए विधायक इरफान अंसारी ने अपनी सफाई दी है.

  • राहुल गांधी पर कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए दबाव बनाएंगे खड़गे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि राहुल गांधी की कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में वापसी के लिए प्रयास किया जाएगा क्योंकि पार्टी में उनके अलावा कोई ऐसा नहीं है जिसकी अखिल भारतीय अपील हो.

  • सीएम हेमंत के सवाल पर बोले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, कानून अपना काम कर रही है

राज्य के वर्तमान राजनीतिक हालात के लिए CM Hemant Soren ने भाजपा को कटघरे में खड़ा कर दिया है. सीएम, झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस की ओर से लगातार भाजपा पर हमला चल रहा है. दूसरी ओर प्रदेश भाजपा का प्रशिक्षण शिविर मधुबन में लगा है. यहां पर भाजपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर चल रहा है. इस शिविर के विश्राम काल के दौरान Jharkhand BJP State President दीपक प्रकाश से पत्रकारों ने बात की.

  • सीएम हाउस में बैठक, बैग एंड बैगेज के साथ पहुंच रहे विधायक

झारखंड में सियासी हलचल के बीच सीएम हाउस में बैठक आयोजित की गयी है. इसके लिए विधायक और मंत्री पहुंचने लगे हैं. लेकिन विधायक अपने लगेज के साथ सीएम हाउस पहुंच रहे हैं. मनिका विधायक कांग्रेस रामचंद्र सिंह की गाड़ी में सूटकेस देखा गया है, जिसमें कुछ कपड़े होने की बात कही जा रही है. MLAs and ministers arriving with luggage for CM House meeting.

  • Jharkhand Political Crisis, बोले मंत्री बन्ना गुप्ता, सरकार में सबकुछ ठीक है

झारखंड में राजनीतिक हलचल को लेकर सीएम हाउस में बैठक आयोजित की गयी है. महागठबंधन के नेता मुख्यमंत्री आवास पहुंच रहे हैं. सीएम आवास पहुंचने पर मीडिया से बात करते हुए मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सरकार में सबकुछ ठीक है. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा सपने देख रही है तो देखते रहे उनके सपने मुंगेरीलाल के हसीन सपने ही साबित होंगे.

Last Updated : Aug 27, 2022, 5:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details