झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top 10 @ 3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top 10 @ 3PM...

By

Published : Jul 12, 2020, 3:10 PM IST

Top 10 @ 3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें
top 10 news of jharkhand

  • चीन की ऋण जाल कूटनीति और भारत के संदर्भ में इसकी अहमियत

चीन अपनी ऋण जाल कूटनीति के लिए बदनाम है. इसके तहत वह विकासशील देशों से ऋण के बदले भारी कीमतें वसूलता है. इसके अलावा चीन अपने हितों के लिए धीरे-धीरे अन्य देशों के मामलों में हस्तक्षेप भी शुरू कर देता है. जानिए कैसे काम करती है चीन की ऋण जाल कूटनीति और भारत के संदर्भ में इसकी क्या अहमियत है?

  • भारत में रिकॉर्ड 28 हजार से अधिक नए कोरोना केस, महाराष्ट्र में राज्यपाल क्वारंटाइन

रविवार सुबह राजस्थान में कोरोना के 153 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. जिसके बाद प्रदेश में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 23901 हो चुकी है. वहीं, बीते 12 घंटों में 4 मरीजों की मौत दर्ज की गई है. जिसके बाद अब कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 507 हो गया है.

  • कोरोना अपडेटः झारखंड में दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, मरने वालों की संख्या हुई 27

रिम्स में कोरोना से संक्रमित एक और मरीज की मौत हो चुकी है.रिम्स ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. प्रदीप भट्टाचार्य ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार सुबह 8 बजे एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हुई है.

  • अमिताभ-अभिषेक कोरोना पॉजिटिव, परिजनों की शुरुआती जांच रिपोर्ट निगेटिव

77 साल के अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव की खबर सामने आते ही सोशल मीडिया पर उनके फैंस उनकी सलामती के लिए दुआएं मांग रहे हैं. हर कोई महानायक के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहा है. प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लोग हवन-पूजन कर अमिताभ बच्चन के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की.

  • अमिताभ और अभिषेक बच्चन के स्वास्थ्य को लेकर फैंस ने किया हवन, दुर्गा माता से की प्रार्थना

महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे फिल्म स्टार अभिषेक बच्चन के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि के बाद बॉलीवुड जगत में भी हड़कंप है. कई लोग संदिग्ध के घेरे में हैं. लगातार कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर कोविड-19 का टेस्ट संबंधित लोगों का करवाया जा रहा है. अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन, अभिषेक बच्चन की पत्नी ऐश्वर्या राय बच्चन, बेटी समेत आम लोगों की कोरोना टेस्ट करवाए गए हैं.

  • अवैध खनन के मामले में राज्य सरकार के जवाब पर हाई कोर्ट नाराज, राज्य सरकार से मांगा जवाब

झारखंड हाई कोर्ट में पलामू में अवैध रूप से हो रहे बालू खनन को रोकने की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई हुई. अदालत ने सरकार के जवाब पर नाराजगी जाहिर करते हुए राज्य सरकार को फिर से जवाब पेश करने को कहा है.

  • वनरक्षियों ने बताया नक्सलियों के तांडव की वजह, कहा- दो दिनों में जगह खाली करने की दी है धमकी

कोल्हान वन प्रमंडल चाईबासा के अंतर्गत सायतवा प्रक्षेत्र के बरकेला में वनरक्षी आवासों को नक्सलियों ने बम से उड़ा दिया. वहीं भवन क्षेत्र में रखी हुई है चार पहिए वाहन, बाइक और स्कूटी को भी नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया है. इस दौरान नक्सलियों ने वनरक्षियों को उनके आवास से निकाल कर पिटाई कर दी.

  • बोकारो में 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज हुए ठीक, डॉक्टर ने ताली बजाकर किया स्वागत

बोकारो में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले दिनों जिले में लगभग 30 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मचा हुआ था, वहीं शनिवार को 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे. जिसके बाद अब जिले में 39 एक्टिव केस है.

  • जमशेदपुरः 'वीर शहीद गणेश हांसदा फेलोशिप' का शुभारंभ, दसवीं उतीर्ण करने वाले बच्चे कर सकते हैं आवेदन

जमशेदपुर में सामाजिक संस्था निश्चय फाउंडेशन की पहल पर 'वीर शहीद गणेश हांसदा फेलोशिप' का शुभारंभ किया गया है. इस फेलोशिप के जरिए चयनित पांच छात्रों को 11वीं से स्नातक की पढ़ाई में मदद की जाएगी.

  • जमशेदपुर के तीन बाजार अगले आदेश तक बंद, कोरोना के बढ़ते मामलों से हड़कंप

पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर शहर में निगरानी के लिए उपायुक्त ने दंडाधिकारी की नियुक्ति कर दी है. इसी के साथ बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए उपायुक्त ने अगले आदेश तक शहर के तीनों प्रमुख बाजारों को बंद करने के आदेश भी दे दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details