झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top 10 @ 7PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, स्वास्थ्य सचिव ने की पुष्टि. कोरोना ने बदली सिसायत की तस्वीर, होम क्वॉरेंटाइन में सीएम, राजनीतिक दलों के दरवाजे आमलोगों के लिये बंद. बाबूलाल ने लिया हेमंत सरकार को आड़े हाथों, कहा- लोगों को रोजगार देने में फिसड्डी साबित हो रही है सरकार. झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,518, अब तक 2,224 मरीज हुए स्वस्थ. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top 10 @ 7PM...

By

Published : Jul 11, 2020, 7:01 PM IST

Top 10 @ 7PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें
top 10 news of jharkhand

1. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, स्वास्थ्य सचिव ने की पुष्टि

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन का कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन का सैंपल शनिवार की सुबह सिविल सर्जन के नेतृत्व में बनी टीम ने लिया था. मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी के अलावा कई वरिष्ठ अधिकारियों के भी सैंपल लिए गए थे जिनकी रिपोर्ट जल्द ही आएगी.

2. कोरोना ने बदली सिसायत की तस्वीर, होम क्वॉरेंटाइन में सीएम, राजनीतिक दलों के दरवाजे आमलोगों के लिये बंद

कोरोना ने बदली सिसायत की तस्वीर, होम क्वॉरेंटाइन में सीएम है और सत्ताधारी और विपक्षी दलों के दरवाजे आमलोगों के लिये बंद हैं. सोशल मीडिया के सहारे ही लोगों से संपर्क हो पा रहा है. राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों का दावा है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यह कदम एहतियातन उठाया गया है.

3. बाबूलाल ने लिया हेमंत सरकार को आड़े हाथों, कहा- लोगों को रोजगार देने में फिसड्डी साबित हो रही है सरकार

राज्य में वापस लौटे लाखों प्रवासी मजदूरों को अब तक रोजगार नहीं मिल पाई है. मजदूर परेशान हो रहे हैं, कई जगहों से मजदूर पलायन करने लगे हैं. इसे लेकर बीजेपी के विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर निशाना साथा है. उन्होंने कहा कि सरकार के पास कोई विजन नहीं है. सरकार को लोगों से माफी मांगनी चाहिए.

4. झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,518, अब तक 2,224 मरीज हुए स्वस्थ

भारत सहित पूरे विश्व में कोरोना का कहर जारी है. भारत की बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8,25,736 के पार कर गई है. देश में 2,85,640 लोगों का उपचार चल रहा है, जबकि अब तक 5,17,546 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. वहीं, इस महामारी में अब तक 22,171 मरीजों की मौत हो चुकी है.

5. झारखंड में मानसून सक्रिय, अगले 5 दिनों तक भारी बारिश के साथ बज्रपात की संभावना

झारखंड में मानसून ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है. झारखंड के 11 जिलों में मानसून पूरी तरह से सक्रिय है. झारखंड में अब तक 311 मिलीलीटर बारिश हो चुकी है, जबकि सामान्य 310 मिलीलीटर बारिश अनुमान लगाया गया था.

6. बंधु तिर्की ने विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन, विस कमेटी की अधिसूचना में संशोधन का किया आग्रह

मांडर विधायक बंधु तिर्की ने विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो को कई विभागों में आरक्षण के विरोध दी गई प्रोन्नति में अनियमितता को लेकर ज्ञापन सौंपा है. विधायक का कहना है कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति को प्रोन्नति के लाभ से वंचित किया गया है.

7. गोड्डा: वज्रपात से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, दस दिन में 12 लोगों की जा चुकी है जान

गोड्डा के सुंदरपहाड़ी थाना क्षेत्र में वज्रपात से 3 लोगों की मौत हो गई. मरनेवाले सभी एक ही परिवार के हैं, जिसमें एक 5 साल की मासूम बच्ची भी शामिल है.

8. कोरोना इफेक्टः हजारीबाग एसडीओ कोर्ट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

हजारीबाग जिले में कोरोना विकराल रूप धारण करता जा रहा है. इसके चलते लोगों में भारी खौफ है. शहर का आधा हिस्सा कंटेंटमेंट जोन बन चुका है. अब हजारीबाग एसडीओ कोर्ट भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है.

9. रांची: सितंबर में ऑनलाइन एग्जाम और अक्टूबर में जारी होगा रिजल्ट, फिर ऑनलाइन प्रक्रिया से होगा एडमिशन

रांची विश्वविद्यालय में कोरोना वायरस महामारी की गाइडलाइन का पालन करते हुए सितंबर में ऑनलाइन एग्जाम कराने की तैयारी की जा रही है. इसी के साथ आरयू अक्टूबर में विद्यार्थियों का रिजल्ट भी जारी करेगा. वहीं फिर ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

  • देवघरः बाबा मंदिर में फूल बेचने वालों की स्थिति दयनीय, सरकार से मदद की लगा रहे गुहार

कोरोना महामारी के कारण समाज के सभी वर्गों पर प्रभाव पड़ा है. देवघर बाब मंदिर में माली समाज भी इसमें शामिल हैं. लगभग दो से ढाई हजार माली परिवार के सामने अब रोजी रोटी पर सवाल खड़ा हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details