झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top 10 @ 5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

भारत-चीन सीमा पर वायुसेना का नाइट ऑपरेशन, लड़ाकू विमानों का हुआ संचालन. झारखंड की 'पॉलिटिकल हिस्ट्री' में जुड़ा नया अध्याय, बिना नेता प्रतिपक्ष हुए दो असेंबली सेशन. मिड डे मील घोटाला : आरोपी संजय तिवारी फरार, सीबीआई कर रही तलाश. Happy birthday dhoni: सीएम हेमंत सोरेन से लेकर दोस्त सुदेश महतो ने दी माही को जन्मदिन की बधाई. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top 10 @ 5PM...

By

Published : Jul 7, 2020, 5:00 PM IST

Top 10 @ 5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें
top 10 news of jharkhand

1. भारत-चीन सीमा पर वायुसेना का नाइट ऑपरेशन, लड़ाकू विमानों का हुआ संचालन

लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर तनाव घटा है. हालांकि, इसके बावजूद सेना सतर्क है. ताजा घटनाक्रम में भारतीय वायुसेना ने भारत-चीन सीमा के पास नाइट ऑपरेशन संचालित किया है.

2. झारखंड की 'पॉलिटिकल हिस्ट्री' में जुड़ा नया अध्याय, बिना नेता प्रतिपक्ष हुए दो असेंबली सेशन

झारखंड विधानसभा देश की पहली विधानसभा बनने जा रही है, जहां दो सत्र बिना नेता प्रतिपक्ष के चलाए गए. इस मामले के लेकर पक्ष और विपक्ष अलग-अलग दलीलें दे रहे हैं. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि जब चुनाव आयोग में तस्वीर साफ कर दी है, तब ऐसे में स्पीकर को मामला लटकाना नहीं चाहिए. जेएमएम ने भी इस मामले में तर्क दिया है.

3. झारखंड में स्थानीयता का मुद्दा फिर गर्माया, वित्त मंत्री ने कही ये बात

राज्य में स्थानीयता का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है. प्रेशर पॉलिटिक्स का खेल फिर शुरू हुआ है. शिक्षा मंत्री ने पूर्व की सरकार के इस संबंध में लिए गए फैसले को जल्दबाजी में लिया गया गलत फैसला करार दिया है. इसके बाद राज्य में स्थानीयता को लेकर सियासी पारा चढ़ गया है.

4. मिड डे मील घोटाला : आरोपी संजय तिवारी फरार, सीबीआई कर रही तलाश

रांची में मिड डे मील मामले में करोड़ों का गबन करने वाला मुख्य आरोपी बिल्डर भानु कंस्ट्रक्शन का पार्टनर संजय तिवारी फरार है. दरअसल, आरोपी संजय ने अपनी अंतरिम अग्रिम जमानत की शर्त का उल्लंघन किया है, जिसके बाद से वो अब सीबीआई की रडार पर है. सीबीआई लगातार संजय को पकड़ने के लिए कोशिश कर रही है और वह अपने ठिकाने बदल रहा है.

5. Happy birthday dhoni: सीएम हेमंत सोरेन से लेकर दोस्त सुदेश महतो ने दी माही को जन्मदिन की बधाई

महेंद्र सिंह धोनी आज 39वां जन्मदिन मना रहे हैं. कोरोना वायरस की वजह से धोनी पिछले 3 महीने से रांची में ही हैं. धोनी के जन्मदिन पर झारखंड के नेता ट्विटर के माध्यम से उन्हें बधाई दे रहे हैं.

6. झारखंड: 8 जुलाई को घोषित होगा मैट्रिक का रिजल्ट, 3,87000 परीक्षार्थी हुए थे शामिल

रांची में बुधवार को शिक्षा मंत्री की मौजूदगी में जैक सभागार कार्यालय में मैट्रिक के रिजल्ट की घोषणा की जाएगी. रिजल्ट घोषित करने के दौरान कोई समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा, बल्कि वेबसाइट के माध्यम से रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.

7. रांची में जलजमाव की समस्या लगातार जारी, लोगों का सड़क पर चलना हुआ मुहाल

रांची में सड़क पर जलजमाव की समस्या से आमजन काफी परेशान हैं. हल्की बारिश में भी सड़कों में जलजमाव की समस्या हो जाती है, जिससे आने जाने वाले लोगों को काफी दिक्कत होती है. वहीं चार मोटर पंप जुड़ी गाड़ियाों से जलजमाव होने पर पानी निकाला जाता है.

8. झारखंडः कब होगी राज्य महिला आयोग में अध्यक्ष की नियुक्ति, एक सदस्य के भरोसे चल रहा कार्य

रांची में महिला आयोग अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं होने के कारण महिलाओं को कई तरह की समस्याएं आ रही है. महिलाओं को न्याय मिलने में देरी हो रही है. बता दें कि महिला आयोग में मात्र एक सदस्य के भरोसे आयोग का काम चल रहा है.

9. टाटा कंपनी ने कोरोना को लेकर जारी किया सर्कुलर, नियम का उल्लंघन करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

जमशेदपुर में बड़ी स्टील निर्माता कंपनी ने जुबिन पालिया को चीफ ग्रुप एचआर बनाया है. वहीं, वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कंपनी ने कर्मचारियों को सख्त आदेश देते हुए नियम का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है.

10. कोवैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल के लिए निम्स हैदराबाद में पंजीकरण शुरू

भारत बायोटेक ने एंटी कोरोना वैक्सीन 'कोवैक्सीन' के ह्यूमन ट्रायल के लिए पंजीकरण शुरू कर दिया है. निजाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (निम्स), हैदराबाद में आज से यह पंजीकरण शुरू किया गया है. ट्रायल के लिए सहमति जताने वाले लोगों से NIMS अस्पताल के डॉक्टर नमूने एकत्र कर रहे हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details