झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top 10 @ 3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में जवान शहीद, एक आतंकी ढेर. Happy birthday dhoni: सीएम हेमंत सोरेन से लेकर दोस्त सुदेश महतो ने दी माही को जन्मदिन की बधाई. झारखंड के 2595 स्कूलों में बनाए गए थे क्वॉरेंटाइन सेंटर, बच्चों के आने से पहले कराया जाएगा सेनेटाइज. धनबादः बीसीसीएल के बंद खदान से मिला नर कंकाल, जांच में जुटी पुलिस.ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top 10 @ 3PM...

By

Published : Jul 7, 2020, 2:59 PM IST

Top 10 @ 3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें
top 10 news of jharkhand

1. जम्मू-कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होने की खबर है. शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक एक सीआरपीएफ जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. एक आतंकी भी ढेर हुआ है. एक जवान के भी शहीद होने की खबर है. मुठभेड़ जारी है.

2. Happy birthday dhoni: सीएम हेमंत सोरेन से लेकर दोस्त सुदेश महतो ने दी माही को जन्मदिन की बधाई

महेंद्र सिंह धोनी आज 39वां जन्मदिन मना रहे हैं. कोरोना वायरस की वजह से धोनी पिछले 3 महीने से रांची में ही हैं. धोनी के जन्मदिन पर झारखंड के नेता ट्विटर के माध्यम से उन्हें बधाई दे रहे हैं.

3. रांची: अनलॉक में चोर हुए सक्रिय, दुर्गा और हनुमान मंदिर से उड़ाए दान पेटी

रांची में अनलॉक-2 के दौरान चोर बेहद सक्रिय हो गए हैं और लगातार अलग-अलग इलाकों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. रांची के धुर्वा इलाके में स्थित दो मंदिरों में चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया और दान पेटी को उड़ा ले गया है.

4. झारखंड के 2595 स्कूलों में बनाए गए थे क्वॉरेंटाइन सेंटर, बच्चों के आने से पहले कराया जाएगा सेनेटाइज

कोरोना को लेकर राज्य के 2595 स्कूलों को क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है. इन स्कूलों को सेनेटाइज करने के बाद बच्चों को प्रवेश करने दिया जाएगा. इसके लिए झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद ने सभी जिलों और स्कूलों को निर्देश दिया है.

5. धनबादः बीसीसीएल के बंद खदान से मिला नर कंकाल, जांच में जुटी पुलिस

झरिया के भौंरा ओपी क्षेत्र के बंद बीसीसीएल आउटसोर्सिंग परियोजना के भूत बंगला पोखरिया से एक नर कंकाल मिला. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने नरकंकाल को खदान में करीब 200 फीट नीचे से बरामद किया.

6. टाटा कंपनी ने कोरोना को लेकर जारी किया सर्कुलर, नियम का उल्लंघन करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

जमशेदपुर में बड़ी स्टील निर्माता कंपनी ने जुबिन पालिया को चीफ ग्रुप एचआर बनाया है. वहीं, वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कंपनी ने कर्मचारियों को सख्त आदेश देते हुए नियम का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है.

7. जमशेदपुर: प्रधानमंत्री आवास योजना में चुने गए अभ्यर्थी जमा करें अग्रिम राशि, नहीं तो आवंटन होंगे रद्द

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जा रहे किफायती आवास परियोजना के तहत लॉटरी के माध्यम से चुने गए अभ्यर्थियों को 25 हजार अग्रिम राशि भुगतान करने को कहा गया है. इसके लिए 6 जुलाई से 6 अगस्त तक का समय दिया गया है.

8. पहले कांवरिया पथ से लेकर पूरे शहर भर में रहती थी शिवधुन की गूंज, अब मचा है कोरोना का शोर

देवघर में पहले श्रावणी मेला को लेकर काफी धूम मची रहती थी. हर गलियारा शिवधुन से गूंजता रहता था, लेकिन इस साल कोरोना काल में शिवधुन की जगह कोरोना संबंधित संदेशों ने ले लिया है.

9. दुमका: हार्डवेयर दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

दुमका के गांधीनगर थाना क्षेत्र के जरीडीह बाजार में हार्डवेयर दुकान में भीषण आग लग गई, जिससे दुकान में रखे लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया. दुकान मालिक ने इसकी जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया.

10. हजारीबाग: खेती को बढ़ावा देने के लिए हुई आत्मा शासकीय निकाय की बैठक, आत्मनिर्भर बनाने को लेकर की चर्चा

हजारीबाग के समाहरणालय सभागार में खेती को बढ़ावा देने के लिए आत्मा शासकीय निकाय की बैठक हुई. इस दौरान उपायुक्त डॉ. भुवनेश प्रताप सिंह ने कृषि उत्पादों की गुणवत्ता के साथ उत्पादन बढ़ाकर कृषकों को आत्मनिर्भर बनाने को लेकर चर्चा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details