झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top 10 @ 3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

लद्दाख सीमा विवाद : भारत और चीन की सेनाएं एलएसी से पीछे हटीं. रक्षा मामलों की 'बैठकों' से नदारद राहुल देश को कर रहे हतोत्साहित : जेपी नड्डा. कर्मिशयल माइनिंग के खिलाफ झारखंड सरकार की सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका स्थगित, कोर्ट ने दिए ये निर्देश. सावन की पहली सोमवारी पर भोलेनाथ की हो रही ऑनलाइन पूजा, बाबाधाम में नहीं उमड़ा भक्तों का सैलाब. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top 10 @ 3PM...

By

Published : Jul 6, 2020, 3:03 PM IST

Top 10 @ 3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें
top 10 news of jharkhand

1. लद्दाख सीमा विवाद : भारत और चीन की सेनाएं एलएसी से पीछे हटीं

लद्दाख सीमा विवाद में एक या मोड़ आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत और चीन की सेनाएं एलएसी से पीछे हटने पर सहमत हो गई हैं. कुछ अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों पक्षों ने गलवान घाटी में पैदा हुए तनाव की जगह से 1.5 किमी पीछे हटे हैं. खबरों के मुताबिक ऐसा नदी में का जलस्तर बढ़ने और बाढ़ की आशंका के कारण हो सकता है. इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है.

2. रक्षा मामलों की 'बैठकों' से नदारद राहुल देश को कर रहे हतोत्साहित : जेपी नड्डा

रक्षा मामलों की संसदीय समिति की बैठक में शामिल न होने को लेकर जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर तीखा वार किया है. उन्होंने कहा है कि एक राजवंश किसी भी योग्य शख्स को आगे नहीं बढ़ने देगा, जो निराशाजनक है.

3. कर्मिशयल माइनिंग के खिलाफ झारखंड सरकार की सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका स्थगित ,कोर्ट ने दिए ये निर्देश

कोल ब्लॉक की नीलामी के खिलाफ झारखंड सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई फिलहाल टल गई है. मामले की सुनवाई एक सप्ताह बाद होगी. राज्य सरकार की ओर से कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने पक्ष रखा.

4. सावन की पहली सोमवारी पर भोलेनाथ की हो रही ऑनलाइन पूजा, बाबाधाम में नहीं उमड़ा भक्तों का सैलाब

कोरोना महामारी के कारण इस बार मंदिर बंद रहने से पवित्र द्वादश ज्योतिर्लिंग के जलाभिषेक का अवसर श्रद्धालुओं को नहीं मिल सकेगा. लोग इस बार बाबा का दर्शन ऑनलाइन ही करेंगे.

5. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दी श्रावणी पूजा की शुभकामना, कहा- घर को बनाएं बाबाधाम

इस साल सावन की शुरूआत सोमवार से हुई है, जो शुभ माना जा रहा है. आज सावन की पहली सोमवारी भी है. सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर झारखंडवासियों को श्रावण की शुभकामनाएं दी है.

6. वर्चस्व की लड़ाई में मारा गया माओवादी एरिया कमांडर, पुलिस ने बरामद किया शव

उग्रवादी संगठन के बीच आपसी वर्चस्व की जंग में माओवादी एरिया कमांडर मारा गया. इसकी जानकारी खुद टीपीसी संगठन के आदमी ने दी. मामले की जानकारी के बाद पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही थी, उसी दौरान पुलिस को माओवादी मोहन यादव की लाश बरामद हुई.

7. झारखंड में रविवार को कोरोना के पाए गए 61 नए मामले, राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 2815

भारत में कोविड-19 के 24 घंटे में सर्वाधिक 24,850 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की संख्या 6,73,165 तक पहुंच गई. साथ ही बीते 24 घंटे में 613 लोगों की मौत हो चुकी है. संक्रमण के कारण मृतकों की संख्या 19,268 हो गई है.

8. बाबूलाल मरांडी ने झारखंड सरकार पर साधा निशाना, कहा- ठेके पट्टे को मैनेज करने में जुटी है सरकार

गिरिडीह में झारखंड के पूर्व सीएम सह भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने झारखंड सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने सरकार को ठेके-पट्टे मैनेज करने वाली सरकार बताया

9. रांचीः भाजपा कार्यालय में मनाई गई डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती, दीपक प्रकाश ने सरकार पर साधा निशाना

रांची में प्रदेश भाजपा कार्यालय में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती मनाई गई. प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश समेत कई भाजपा नेताओं ने डॉ श्यामा प्रसाद को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस दौरान पार्टी अध्यक्ष ने राज्य की सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए अनेक सवाल उठाए.

10. धनबादः बच्ची की हत्या मामले में पुलिसिया कार्रवाई से ग्रामीण असंतुष्ट, आंदोलन की दी चेतावनी

धनबाद के महुदा थाना क्षेत्र अंतर्गत धोवाटांड़ गांव में एक बच्ची की हत्या मामले में पुलिस की कार्रवाई पर ग्रामीणों ने असंतोष जाहिर किया है. ग्रामीणों ने कहा है कि यदि पुलिस एक सप्ताह के अंदर मामले में कार्रवाई नहीं करती है तो वे आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details