झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top 10 @ 3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

बौद्ध धर्म ने अहिंसा और शांति का दिया संदेश : प्रधानमंत्री मोदी. शहीद कुलदीप उरांव का पार्थिव शरीर पहुंचा साहिबगंज, लोगों ने नम आंखों से दी विदाई. विशेष : चीन और पाकिस्तान के गहराते संबंध, भारत को रहना होगा तैयार. रांची: शिक्षा पदाधिकारी की ओर से जारी हुआ आदेश, अतिरिक्त फीस वसूलने पर होगी कार्रवाई. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top 10 @ 3PM...

By

Published : Jul 4, 2020, 3:02 PM IST

Top 10 @ 3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें
top 10 news of jharkhand

श्रीनगर में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए कुलदीप उरांव का पार्थिव शरीर शनिवार सुबह साहिबगंज पहुंचा. शहीद के पार्थिव शरीर को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई. जैप-9 परिसर के पास राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया

  • विशेष : चीन और पाकिस्तान के गहराते संबंध, भारत को रहना होगा तैयार

पाकिस्तान के उत्तरी लद्दाख सीमा पर 20,000 सैनिकों को भेजने और चीन के कश्मीरी आतंकी समूहों के साथ बातचीत करने की खबरें सामने आ रही है. वहीं चीन और पाकिस्तान के संबंध 1962 के चीन-भारतीय सीमा युद्ध से ही मजबूत होते जा रहे हैं. ऐसे में भारत को चीन और पाकिस्तान दोनों से एक साथ मुकाबला करने के लिए तैयार रहना होगा.

  • नई विद्युत नीति को लेकर सीएम हेमंत सोरेन का बयान, गैर भाजपा शासित राज्यों को अस्थिर कर रही केंद्र सरकार

रांची में शुक्रवार को प्रोजेक्ट भवन में केंद्रीय मंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई, जहां नई विद्युत नीति को लेकर बातें हुई. इस नई नीति को लेकर राज्य सरकार ने अपना विरोध जताया.

  • रांची: शिक्षा पदाधिकारी की ओर से जारी हुआ आदेश, अतिरिक्त फीस वसूलने पर होगी कार्रवाई

रांची जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार सिन्हा ने जिले के सभी स्कूल के प्रधानाध्यापक के लिए निर्देश जारी किया गया है. राज्य के तमाम प्रधानाध्यापकों से कहा गया है कि किसी भी अभिभावक से अतिरिक्त फीस न वसूले, नहीं तो वैसे स्कूल के प्रधानाध्यापकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

  • कोरोना खौफः राजधानी में की गई 22 हजार टेस्टिंग, फिलहाल 49 एक्टिव केस

झारखंड में कोरोना के लगातार मामले बढ़ते जा रहे है. रांची में बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने जांच प्रकिया में तेजी लाई है. डीसी ने बताया कि अभी 49 एक्टिव केस हैं और रिकवरी रेट 79 प्रतिशत है. इसके साथ ही अब तक 22 हजार टेस्टिंग हो चुकी है और एक लाख पर 333 लोगों की टेस्टिंग हो रही है.

रांची के पांच थानों के पुलिसकर्मियों में कोरोना का संक्रमण मिलने से चिंता बढ़ गई है. थानेदार से लेकर एसएसपी तक इसके खतरे के दायरे में आ गए हैं. केवल रांची के नए एसएसपी ही नहीं, पुराने एसएसपी पर भी खतरा मंडरा रहा है.

जमशेदपुर के सिकदी गांव में एक युवक को अहले सुबह एक सांप ने काट लिया, जिसके बाद परिजन युवक को ओझा बाबा के पास ले गए. आखिर झाड़फूंक के चक्कर में युवक की जान चला गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details