झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top 10 @5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

कोई भ्रम न पाले, उकसावे का हर हाल में देंगे जवाब : पीएम मोदी.भारत-चीन तनाव : तस्वीर ने खोली चीन की पोल, प्रायोजित थी हिंसा. जेल में बंद विधायक ढुल्लू महतो राज्यसभा चुनाव में होंगे शामिल, कोर्ट ने दी इजाजत. रांची में एनडीए विधायक दल की बैठक शुरू, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो भी हैं मौजूद. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top 10 @5PM

By

Published : Jun 17, 2020, 5:01 PM IST

Top 10 @ 5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें
top 10 news of jharkhand

  • कोई भ्रम न पाले, उकसावे का हर हाल में देंगे जवाब : पीएम मोदी

कोरोना पर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक से पहले पीएम मोदी ने एलएसी पर झड़प में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि दुख की इस घड़ी में शहीदों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. आज पूरा देश आपके साथ है. भावनाएं उनके साथ हैं.

  • लद्दाख के गलवान में शहीद हुए जवानों की सूची जारी

नई दिल्ली : लद्दाख के गलवान घाटी में शहीद हुए 20 जवानों की सूची जारी कर दी गई है. इनमें से सबसे अधिक जवान बिहार की दो अलग-अलग रेजिमेंट के हैं. एक जवान 12 बिहार रेजिमेंट और अन्य शहीद 16 बिहार रजिमेंट के हैं. वहीं इस हिंसक झड़प में चीन के 35 सैनिकों के हताहत होने की सूचना है.

  • भारत-चीन तनाव : तस्वीर ने खोली चीन की पोल, प्रायोजित थी हिंसा

नई दिल्ली: भारत के साथ तनाव को लेकर चीन का चेहरा फिर से उजागर हुआ है. गलवान घाटी में चीनी सैनिकों ने सोची समझी रणनीति के तहत हिंसा की. इसका एक सबूत सामने आया है. सैटेलाइट से ली गई तस्वीर में इसे देखा जा सकता है. इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि चीनी सैनिक बड़ी संख्या में सैन्य वाहनों में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर मौजूद हैं.

  • भारत-चीन सीमा पर सैनिकों के बलिदान के बाद फूटा रांचीवासियों का गुस्सा, पीएम से जवाबी कार्रवाई की मांग

भारत-चीन सीमा पर हुए झड़प में भारतीय सेना के कई जवान शहीद हो गए. घटना की खबर के बाद पूरे देश में चीन के खिलाफ लोगों का आक्रोश फूट पड़ा है. इसी क्रम में रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर राष्ट्रीय युवा शक्ति ने चीन के राष्ट्रपति का तस्वीर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया.

  • जेल में बंद विधायक ढुल्लू महतो राज्यसभा चुनाव में होंगे शामिल, कोर्ट ने दी इजाजत

बाघमारा से बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो अब झारखंड राज्यसभा चुनाव में अपना वोट डाल पायेंगे. पिछले कई दिनों से इनकी वोटिंग को लेकर संशय बरकरार था. 19 जून को राज्यसभा चुनाव की तिथि निर्धारित है. धनबाद अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी शिखा अग्रवाल की अदालत ने बुधवार को जेल प्रशासन से विधायक ढुल्लू महतो को राज्यसभा में वोटिंग के लिए रांची भेजने की अनुमति दी है.

  • क्या है राज्यसभा चुनाव का पूरा गणित, एक उम्मीदवार को जीतने के लिए चाहिए कितने वोट, पढ़ें ये रिपोर्ट

देश के सर्वोच्च सदन राज्‍यसभा की 18 सीटों के लिए चुनाव 19 जून को चुनाव होना है. राज्यसभा संसद का ऊपरी सदन होता है, इसको भंग नहीं किया जा सकता. इसमें सदस्यों के निर्वाचन की प्रक्रिया लोकसभा से अलग होती है. राज्यसभा की चुनाव प्रक्रिया को ‘इनडायरेक्ट इलेक्शन’ कहा जाता है. इस रिपोर्ट में समझिए आखिर कैसे होता है राज्यसभा में सदस्यों का चुनाव.

  • रांची में एनडीए विधायक दल की बैठक शुरू, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो भी हैं मौजूद

रांची: प्रदेश की 2 सीटों के लिए 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के दो दिन पहले आयोजित एनडीए की विधायक दल की बैठक में बीजेपी विधायकों समेत आजसू पार्टी के विधायक भी शामिल हैं. राजधानी रांची के टाटीसिल्वे में आयोजित इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर और राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह भी मौजूद हैं

  • कोरोना ने घटाई आम लोगों की इनकम, अब लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल की कीमत से जनता त्रस्त

पिछले एक सप्ताह से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल की कीमत से राजधानी रांची की जनता परेशान है. बुधवार को इंडियन ऑयल के पेट्रोल की कीमत जहां 75.86 रुपए प्रति लीटर दर्ज की गई, तो वहीं डीजल 72.08 रुपए प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गया है.

  • रांची में आज शाम को होगी UPA घटक दल की बैठक, कांग्रेस पर्यवेक्षक पीएल पुनिया भी रहेंगे मौजूद

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के लिए जादुई आंकड़े लाना आसान नजर नहीं आ रहा है. हालांकि आज शाम यूपीए के घटक दल की बैठक होनी है. जिसमें चुनाव में जीत की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. इस बैठक में कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक पीएल पुनिया के शामिल होने की सूचना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details