झारखंड

jharkhand

Top 10 @ 10 AM में पढ़िए झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : May 20, 2020, 10:07 AM IST

जानें झारखंड की बड़ी खबरें. भारत में चक्रवाती तूफान 'अम्फान' का कहर, पं बंगाल और ओडिसा सबसे ज्यादा प्रभावित, मंगलवार को राज्य में पाए गए 17 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 248, रेल मंत्री ने ऐलान करते हुए कहा कि एक जून से रोजाना चलेंगी बिना एसी वाली 200 ट्रेनें, झारखंड में बुधवार से खुलेंगी शराब की दुकानें, झारखंड हाई कोर्ट के इतिहास में पहली बार मुख्य न्यायाधीश का बेंच पेपर लेस.

Top 10 @ 10 AM में पढ़िए झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें
Top 10 @ 10 AM में पढ़िए झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • मंगलवार को राज्य में पाए गए 17 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 248

झारखंड में मंगलवार को देर शाम तक राज्य में कुल 17 संक्रमित मरीज पाए गए हैं. वहीं, इससे पहले कोल्हान प्रमंडल के पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला से 2 मरीज पाए गए थे. जिसके बाद मंगलवार को कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 17 हो चुकी है. पूरे राज्य में अब तक 248 संक्रमित मरीज पाए जा चुके हैं.

  • झारखंड में मिले 248 कोरोना मरीज, 98 झारखंड लौटे प्रवासी मजदूर हैं पॉजिटिव

भारत सहित पूरे विश्व में कोरोना का कहर जारी है. भारत की बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 1,06,811 पार कर गई है.झारखंड में लॉकडाउन-4 के ऐलान होने के पहले दिन ही 17 नए पॉजिटिव के पाए गए हैं. जिसके बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 248 हो चुकी है.

ताकतवर हो रहा चक्रवाती तूफान 'अम्फान', पारादीप में हवा की गति 102 किमी प्रति घंटा दर्ज

बंगाल तट की ओर बढ़ रहे चक्रवात अम्फान के मद्देनजर ओडिशा के 13 संवेदनशील जिलों से एक लाख से अधिक लोगों को निकाला गया.

  • एक जून से रोजाना चलेंगी बिना एसी वाली 200 ट्रेनें : रेल मंत्री

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को ऐलान किया कि रेलवे विभाग एक जून से 200 गैर वातानुकूलित विशेष रेलगाड़ियों का संचालन शुरू करने जा रहा है. उन्होंने बताया कि इन नान एसी ट्रेनों के लिए टिकट की बुकिंग जल्द शुरू होगी. यह घोषणा 15 जोड़ी स्पेशल एसी ट्रेनें चलाने के एक हफ्ते बाद की गई है.

  • झारखंड में बुधवार से खुलेंगी शराब की दुकानें , 9 शहरों में होगी होम डिलीवरी की सुविधा

बुधवार से प्रदेश में खुदरा शराब की बिक्री शुरू हो जाएगी. इस बाबत उत्पाद विभाग ने पूरा खाका तैयार कर लिया है. इसके साथ ही सभी जिलों के उपायुक्तों को इससे जुड़ा निर्देश भी दे दिया गया है. उत्पाद सचिव विनय कुमार चौबे ने बताया कि राज्य के अंदर तीन तरह की व्यवस्था की गई है.

  • हिंदपीढ़ी के रक्षक की दर्द भरी दास्तान, घर-बार छोड़कर कर रहे थे ड्यूटी, लोगों ने किया घायल

शहर के हिंदपीढ़ी के लोग पुलिस वालों को लगातार निशाना बना रहे हैं. जो पुलिस दिन रात अपने परिवार से दूर रहकर हिंदपिढ़ी के लोगों की सुरक्षा और सेवा कर रही है, पत्थरबाजों ने अपने उस मसीहा को भी नहीं बक्शा. वह मसीहा जो पिछले 50 दिनों से अपने परिवार को छोड़ कर उनकी सेवा कर रहे थे.

  • रांची में नकली नोट का फैल रहा जाल, अब तक कई मामले आ चुके हैं

रांची में इन दिनों नकली नोट खपाने के माामले लगातार सामने आ रहे हैं, जिससे पुलिस-प्रशासन परेशान है. मंगलवार को सदर थाना क्षेत्र स्थित चूना भट्ठा में एक व्यक्ति तरबूज बेच रहा था ग्राहक के रूप में आए ठग बीस रुपये का तरबूज लिया और पचास का नोट देकर वहां से फरार हो गया.

  • धनबादः PDS दुकानों पर सेवा न देने वाले शिक्षकों पर गिरी गाज, 144 के रोके गए वेतन

वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण काल में लॉकडाउन को देखते हुए धनबाद के 1,600 शिक्षकों को पीडीएस दुकानों पर निगरानी के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है, लेकिन कई शिक्षक इसे नजरअंदाज कर रहे. मामले की जानकारी के बाद जिला शिक्षा अधीक्षक इंद्रभूषण ने 144 शिक्षकों को शोकॉज नोटिस जारी किया है.

  • झारखंड: कोरोना से बचाने होम्योपैथी दवा 'आर्सेनिक एल्बम-30' होगी वितरित, आयुष मंत्रालय से है प्रमाणित

कोरोना से बचाव को लेकर सरकार लोगों को होम्योपैथी की दवाई आर्सेनिक अल्बम-30 मुहैया करा रही है. यह दवाई लोगों को निशुल्क मुहैया करवाई जाएगी. सीएम हेमंत सोरेन ने दवाई से भरे वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है.

  • झारखंड हाई कोर्ट के इतिहास में पहली बार मुख्य न्यायाधीश का बेंच पेपर लेस, डिजिटल दस्तावेज के जरिए हुई सुनवाई

19 मई को झारखंड हाई कोर्ट के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि मुख्य न्यायाधीश की बेंच पेपर लेस की तरह काम किया है. मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन की अदालत में सिर्फ डिजिटल दस्तावेज के आधार पर सुनवाई की पूरी प्रक्रिया की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details