झारखंड

jharkhand

TOP 10 @10 AM जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : May 14, 2020, 10:01 AM IST

TOP 10 @10 AM में पढ़िए झारखंड की दस बड़ी खबरें. झारखंड में बुधवार को मिले 8 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, अब तक 87 मरीज हुए ठीक. मप्र में भीषण सड़क हादसे में 8 की मौत 50 घायल, गिरिडीह में मिले 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज, जिले में 10 हुई मरीजों की संख्या, कोडरमा में फिर मिले 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज, 6 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से सूरत से लौट थे. JPS अधिकारियों की वरीयता सूची प्रकाशित, राज्य गठन के बाद पहली बार प्रोविजनल लिस्ट जारी.

TOP 10 @10 AM जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें
TOP 10 @10 AM जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • झारखंड में बुधवार को मिले 8 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, अब तक 87 मरीज हुए ठीक

राज्य में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. बुधवार को भी झारखंड के 3 जिलों से कुल 8 संक्रमित मरीज पाए गए जिसमें गिरिडीह जिले से 4, कोडरमा से दो और रांची जिले से भी दो संक्रमित मरीज की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई.

  • झारखंडः कोरोना मरीजों की संख्या हुई 177, तीन की मौत, देश भर में अब तक 2,415 की गई जान

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 122 लोगों की मौत हो जाने के बाद इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,415 हो गई है और संक्रमण के 3,525 नए मामले सामने के साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 74,281 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी.इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 177 हो गई है.

  • कोडरमा में फिर मिले 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज, 6 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से सूरत से लौट थे

कोडरमा के डोमचांच में दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टी हुई है. दोनों मरीज 6 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से सूरत से लौटे थे जिनको क्वॉरंटाइन सेंटर भेज दिया गया था. जयनगर के क्वॉरंटाइन सेंटर में रखे गए दोनों लोगों के स्वाब सैंपल को 9 मई को लेकर जांच के लिए रांची भेजा गया था, जहां दोनों लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

  • आम लोगों को तीन साल के लिए भर्ती करने के प्रस्ताव पर विचार कर रही सेना

भारतीय सेना एक बड़े परिवर्तनकारी कदम के तहत पेशेवर युवाओं समेत आम नागरिकों को तीन साल के लिए सेना में अधिकारी के रूप में एवं विविध क्षेत्र में अन्य स्तरों पर भर्ती किए जाने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है. पढ़ें पूरी खबर...

  • गिरिडीह में मिले 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज, जिले में मरीजों की संख्या हुई 10

गिरिडीह में कोरोना के चार संक्रमित पाए गए हैं. बुधवार को सिविल सर्जन ने इसकी पुष्टि की है. गिरिडीह में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हो चुकी है. इनमें से एक मरीज ठीक भी हुआ है.

  • राहतः जमशेदपुर एमजीएम कॉलेज में 275 कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव आई, लगातार हो रही है जांच

एमजीएम काॅलेज व अस्पताल के वायरोलॉजी लैब में लगातार कोरोना संदिग्धों की जांच जारी है. जिले में अब तक कुल 3773 लोगों का नमूना लिया जा चुका हैं. इसमें 3302 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

  • रांचीः हिंदपीढ़ी में तैनात 200 सीआरपीएफ जवान क्वॉरेंटाइन, दो नई कंपनियां होंगी तैनात

रांची में कोरोना कंटेनमेंट जोन हिंदपीढ़ी के लिए तैनात किए गए सीआरपीएफ जवानों की दो कंपनियां गुरुवार से क्वॉरेंटाइन कर दी जाएंगी. गुरुवार की शाम 200 नए जवानों की कंपनियां हिंदपीढ़ी पहुंच जाएंगी. बीते 28 अप्रैल को पूरे हिंदपीढ़ी में सीआरपीएफ के जवान तैनात दिए गए थे.

  • आर्थिक पैकेज : एनबीएफसी को 30 हजार करोड़, एमएसएमई के लिए 50 हजार करोड़ का एलान

वित्त मंत्री के एलान पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा आज की गई घोषणाएं व्यवसायों विशेषकर एमएसएमई की समस्याएं हल करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करेंगी. घोषित कदम लिक्विडिटी को बढ़ावा देंगे,उद्यमियों को सशक्त बनाएंगे और उनकी प्रतिस्पर्धी भावना को मजबूत करेंगे.

  • सूबे के शिक्षा मंत्री ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र, डुमरी प्रखंड में केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग

गिरिडीह के डुमरी में एक केंद्रीय विद्यालय खुलवाने की पहल शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने की है. इसे लेकर उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने डुमरी प्रखंड में केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग की है, ताकि गरीब परिवार के बच्चे सीबीएसई आधारित शिक्षा प्राप्त कर सकें.

For All Latest Updates

TAGGED:

top 10 AM

ABOUT THE AUTHOR

...view details