झारखंड

jharkhand

Top 10 AM @ 10 AM में पढ़िए झारखंड की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : May 23, 2020, 10:01 AM IST

पढ़ें झारखंड की तमाम बड़ी खबरें. झारखंड में शुक्रवार को मिले 22 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, विपक्षी दलों की बैठक में शामिल हुए हेमंत सोरेन, कहा- मील का पत्थर साबित होगा मनरेगा, मधु कोड़ा को कोर्ट से झटका, जेपीसीसी अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने पीएम केयर्स फंड में मिली और खर्च की गई राशि का पूरा ब्यौरा देने की मांग सहित अन्य खबरें.

झारखंड की अब तक की बड़ी खबरें
झारखंड की अब तक की बड़ी खबरें

  • झारखंड में शुक्रवार को मिले 22 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, कुल संख्या हुई 330

देश में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं. झारखंड में भी लगातार मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है. शुक्रवार को भी झारखंड में 22 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद पूरे राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 330 हो चुकी है.

  • झारखंड में शुक्रवार को मिले 22 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, कुल संख्या हुई 330

भारत सहित पूरे विश्व में कोरोना का कहर जारी है. भारत की बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 1,24,794 पार कर गई है. देश में 69,237 लोगों का उपचार चल रहा है जबकि अब तक 51,824 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं

  • गुमलाः कोरोना के 7 नए मामले आने से हड़कंप

देश में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं, वहीं झारखंड में भी लगातार मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है. शुक्रवार को भी झारखंड में कुल 22 मरीज कोरोना के पॉजिटिव पाये गये हैं. गुमला में देर रात 7 नए मरीज मिलने के बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 10 हो चुकी है.

  • लॉकडाउन के कारण कोयला बाजार में मंदी, कई कोलियरियों में खरीदार नहीं

लॉकडाउन के कारण बीसीसीएल के कोयले के बाजार में मंदी का असर देखने को मिल रहा है. कोयले के ई-स्पॉट ऑक्शन में एक दो कोलियरियों को छोड़कर सभी जगह फ्लोर प्राइस पर बुक हुआ है.

  • विपक्षी दलों की बैठक में शामिल हुए हेमंत सोरेन, कहा- मील का पत्थर साबित होगा मनरेगा

यूपीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित समस्त विपक्षी दलों के साथ सोनिया गांधी की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक आयोजित हुई. बैठक में हेमंत सोरेन ने कहा कि यूपीए की ओर से लागू की गई मनरेगा किसानों, बेरोजगारों और जरूरतमंदों के लिए मील का पत्थर साबित होगा.

  • दिल्ली HC ने पूर्व सीएम मधु कोड़ा को दिया झटका, नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

बहुचर्चित कोयला घोटाले से जुड़े झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को शुक्रवार को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. हाई कोर्ट ने मधु कोड़ा की उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने कोयला घोटाला मामले में दोषसिद्धि पर रोक लगाने की अपील की थी.

  • झारखंडः जल्द शुरू हो सकती हैं ओपीडी सेवाएं, स्वास्थ विभाग ने जारी किए निर्देश

राज्य में कई अस्पतालों की ओपीडी सेवाएं बंद पड़ी हुई हैं, जिससे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं यह स्पष्ट निर्देश स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए हैं कि अविलंब ओपीडी सेवाएं बहाल की जाएं ताकि मरीजों को परेशानी कम हो सकें.

  • तूफान का कहर : पीएम ने प. बंगाल व ओडिशा को दी डेढ़ हजार करोड़ रुपये की मदद

पीएम मोदी द्वारा पश्चिम बंगाल को एक हजार करोड़ रुपये की घोषणा को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि उन्होंने (पीएम) ने आपातकालीन निधि के लिए 1000 करोड़ रुपये की घोषणा की

  • पीएम केयर्स फंड में मिली और खर्च की गई राशि का ब्यौरा दे केंद्र सरकार: रामेश्वर उरांव

जेपीसीसी अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने पीएम केयर्स फंड में मिली और खर्च की गई राशि का पूरा ब्यौरा देने की मांग की है. उन्होंने कहा यह जानने का हक देश की पूरी जनता को है.

  • BJP ने लिखा विधानसभा अध्यक्ष को पत्र, बाबूलाल को नेता प्रतिपक्ष अधिसूचित करने की मांग

भारतीय जनता पार्टी ने बाबूलाल मरांडी को झारखंड विधानसभा नेता प्रतिपक्ष अधिसूचित करने की मांग की है. इस बाबत बीजेपी के स्टेट प्रेसिडेंट दीपक प्रकाश ने शुक्रवार को कहा कि स्पीकर रवींद्रनाथ महतो को पत्र लिखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details