झारखंड

jharkhand

Top 10 AM @ 10 AM में पढ़िए झारखंड की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : May 30, 2020, 10:00 AM IST

Updated : May 30, 2020, 11:20 AM IST

पढ़ें झारखंड की अब तक की बड़ी खबरें. राजकोषीय घाटा बढ़ा, राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 521 , राजकोषूीय घाटा बढ़ा, लेह से रांची एयरपोर्ट पहुंचे 60 मजदूर, छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन सहित अन्य महत्वपूर्ण खबरें.

झारखंड की अब तक की बड़ी खबरें
झारखंड की अब तक की बड़ी खबरें

  • शुक्रवार को झारखंड में पाए गए 45 करोना के पॉजिटिव मरीज, राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 521

झारखंड में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. शुक्रवार को पूरे राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 500 के आंकड़े को पार कर चुकी है.

  • लेह से रांची एयरपोर्ट पहुंचे 60 मजदूर, स्वागत के लिए पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि अभी और जगहों से फंसे मजदूरों को राज्य में लाया जाएगा और उन्हें रोजगार देने का काम किया जाएगा.

  • लेह में फंसे झारखंड के मजदूर किए गए एयरलिफ्ट, सीएम से कहा था- 'हमको निकालिए भैया'

झारखंड ही पहला राज्य बना जहां पहली बार ट्रेन से मजदूरों को लाया गया और फिर हवाई जहाज से भी झारखंड ने अपने राज्य के मजदूरों को लाना शुरू किया है. इसे लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि कई राज्यों से लोगों का सिलसिला जारी है. झारखंड के सभी लोगों को लाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है

  • राजकोषीय घाटा बढ़कर सात साल के उच्च स्तर 4.6 प्रतिशत पर पहुंचा

महालेखा नियंत्रक के आंकड़े के अनुसार वित्त वर्ष 2019-20 के लिये राजकोषीय घाटा 4.59 प्रतिशत रहा जो फरवरी में रखे गये 3.8 प्रतिशत के संशोधित अनुमान से कहीं अधिक है. मूल रूप से बजट में इसके 3.3 प्रतिशत रहने का अनुमान जताया गया था. राजकोषीय घाटा में वृद्धि बताता है कि कर संग्रह कम रहने के कारण सरकार की उधारी बढ़ी है.

  • ऑनलाइन पढ़ाई के नाम पर स्कूल की मनमानी! नए तरीके से फीस वसूलने की तैयारी में प्रबंधन

झारखंड में ज्यादातर निजी स्कूलों में बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही है. इसके नाम पर स्कूल प्रबंधन अभिभावकों से मोटे रकम वसूलने के लिए दबाव बना रहा है, जिससे अभिभावक परेशान हैं. शिक्षा मंत्री ने भी इसे लेकर पहल की, लेकिन उसका असर स्कूल प्रबंधन पर नहीं पड़ा है.

  • जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

जम्मू और कश्मीर के कुलगाम जिले के वानपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें दो आतंकी मारे गए. पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने ऑपरेशन को अंजाम दिया.

  • 170 करोड़ का घोटालाः रांची में निरंजन के ठिकानों पर एंटी करप्शन ब्यूरो की छापेमारी

170 करोड़ रुपए के घोटाला मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने अपनी दबिश डालनी शुरू कर दी है. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम इस मामले की जांच शुरू करते हुए जरेडा कार्यालय में छापेमारी कर रही है.

  • बाबूलाल मरांडी के फेसबुक पेज पर युवक ने की अभद्र टिप्पणी, पार्टी नेता ने कराई शिकायत दर्ज

बाबूलाल मरांडी के फेसबुक पेज पर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले एक युवक के खिलाफ राजधानी के एक थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है.

  • झारखंडः प्रवासी मजदूर के मामले पर हाईकोर्ट में सुनवाई, सरकार ने रखा अपना पक्ष

कोरोना के वैश्विक महामारी में दूसरे राज्यों से झारखंड आने वाले प्रवासी मजदूरों की जांच और उनको घर भेजने के बिंदु पर हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. अदालत में सरकार की ओर से जवाब पेश किया गया, जिसमें बताया गया कि अब तक तक 4 लाख 31 हजार मजदूर आए हैं, जिसमें 30 हजार मजदूरों की जांच अब तक हो चुकी है.

  • जमशेदपुरः नक्सलियों के विरूद्ध चलाया जाएगा संयुक्त अभियान, इंटर स्टेट पुलिस अधिकारियों ने बनाई ये रणनीति

पूर्वी सिंहभूम जिला पुलिस मुख्यालय में शुक्रवार को इंटर स्टेट पुलिस अधिकारियों की एक अहम बैठक हुई. नक्सली आकाश और उसके दस्ते से जुड़े सदस्यों की धर पकड़ पर विशेष रूप से चर्चा हुई.

Last Updated : May 30, 2020, 11:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details