झारखंड

jharkhand

झारखंड आजः 4 जुलाई की खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Jul 4, 2020, 7:04 AM IST

झारखंड समेत देश भर में आज क्या कुछ होने वाला है. इस पर ईटीवी भारत की है पैनी नजर...ईटीवी भारत आपको आज की 10 बड़ी खबरों से करा रहा है रूबरू. सीआरपीएफ के जवान कुलदीप उरांव का पार्थिव शरीर साहिबगंज पहुंचेगा. सुशांत सुसाइड मामले में मुजफ्फरपुर कोर्ट आज सुनायेगा फैसला. ईटीवी भारत पर देखें पूरी खबर.

today top ten news in jharkhand
डिजाइन इमेज

रांची:आज की जिन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी सबकी नजर. देखिए न्यूज टूडे में...

देखिए आज की बड़ी खबरें
  • श्रीनगर के मालबाग इलाके में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद साहिबगंज के सीआरपीएफ जवान कुलदीप उरांव का पार्थिव शरीर आज उनके पैतृक निवास लाया जाएगा. इससे पहले शहीद कुलदीप उरांव को झारखंड की गवर्नर द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने श्रद्धांजलि अर्पित की.
  • आज टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बेहतर फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी की शादी की दसवीं सालगिरह है. धोनी ने 4 जुलाई 2010 को साक्षी के साथ शादी की थी.
  • मुजफ्फरपुर कोर्ट आज सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में फैसला सुनायेगा. सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद कोर्ट में सलमान खान सहित फिल्म जगत के निर्माता-निर्देशक समेत 12 बड़ी हस्तियों के खिलाफ परिवाद दर्ज कराया गया था. कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हुई थी. जिसके बाद अदालत ने इस मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रखते हुए शनिवार के लिए टाल दिया है.
  • भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के तत्वाधान में अंतरराष्ट्रीय बौद्ध परिसंघ (आईबीसी) 4 जुलाई को धम्म चक्र दिवस के रूप में आषाढ़ पूर्णिमा मनाएगा. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो संबोधन के जरिए लोगों को संबोधित करेंगे.
  • भगवान बुद्ध के ज्ञान एवं जागृति, उनके धम्म चक्र के मोड़ और महापरिनिर्वाण की भूमि होने की भारत की ऐतिहासिक विरासत के अनुरूप राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नई दिल्ली के राष्ट्रपति भवन से धम्म चक्र दिवस समारोहों का उद्घाटन करेंगे. अंतरराष्ट्रीय बौद्ध परिसंघ (आईबीसी) और भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय की साझीदारी में अषाढ़ पूर्णिमा पर धम्म चक्र दिवस मनाया जा रहा है.
  • कोरोना संक्रमण के दौरान भारतीय जनता पार्टी की ओर से देश भर में चलाए गए कार्यक्रमों का प्रस्तुतीकरण आज पीएम नरेंद्र मोदी के समक्ष होगा. आज शाम 4 बजे सभी राज्यों की पार्टी इकाइयों की ओर से लॉकडाउन में किए गए कार्यों का विस्तृत प्रस्तुतिकरण दिया जाएगा. इसका प्रसारण 'नमो ऐप' के अलावा दूसरे डिजिटल प्लेटफार्मस पर भी होगा.
  • दिल्ली विश्वविद्यालय में आज से ओपन बुक एग्जाम को लेकर मॉक टेस्ट शुरू होगा. इसको लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (डूटा) ने डीयू के 51 हजार से अधिक छात्रों के बीच ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा को सर्वे किया. जिसमें से 85 फीसदी छात्रों ने इस माध्मय से परीक्षा को नकार दिया था.
  • मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल आज दसवीं कक्षा का रिजल्ट जारी करेगा. कोरोना संक्रमण के कारण इस बार कोई प्रोग्राम नहीं होगा. हर साल मुख्यमंत्री अव्वल आने वालों को सम्मानित करते थे.
  • चार जुलाई को संयुक्त राज्य अमेरिका की आजादी के दिन के तौर पर मनाया जाता है. इस दिन राष्ट्रीय अवकाश रहता है. आज के ही दिन साल 1776 में ग्रेट ब्रिटेन की करीब 13 कॉलोनियों ने मिलकर आजादी की घोषणा की थी, जिसे डिक्लेरेशन ऑफ इंडिपेंडेंस कहा जाता है.
  • उत्तराखंड में बीजेपी की वर्चुअल रैलियों का दौर जारी है. टिहरी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह घनसाली विधानसभा की वर्चुअल रैली को आज शाम 4 बजे संबोधित करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details