झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड विधानसभा के विशेष सत्र का दूसरा दिन आज, JMM के रविंद्र नाथ महतो लेंगे अध्यक्ष पद की शपथ

झारखंड की पांचवीं विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र सोमवार से शुरू हो चुका है. विशेष सत्र के पहले दिन नए सदस्यों को शपथ दिलाई गई. पहले दिन प्रोटेम स्पीकर स्टीफन मरांडी ने 78 विधायकों को शपथ दिलाई. अब मंगलवार को विशेष सत्र के दूसरे दिन विधानसभा अध्यक्ष के रुप में जेएमएम के विधायक रविंद्र नाथ महतो शपथ लेंगे.

By

Published : Jan 7, 2020, 8:32 AM IST

Updated : Jan 7, 2020, 8:51 AM IST

Today is second day of special session of Jharkhand assembly
झारखंड विधानसभा

रांची:पंचम झारखंड विधानसभा के विशेष सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष का चयन होगा. इसको लेकर जामताड़ा जिले के नाला विधानसभा सीट से जेएमएम विधायक रविंद्र नाथ महतो के नाम पर सहमति बन चुकी है. सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही शुरु होते ही विधानसभा अध्यक्ष का शपथ ग्रहण होगा.

देखें पूरी खबर

झारखंड विधानसभा विशेष सत्र के पहले दिन सोमवार को मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन समेत झारखंड की पांचवीं विधानसभा के 78 विधायकों ने शपथ ली है. इस विशेष सत्र के दूसरे दिन मंगलवार सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही झारखंड विधानसभा अध्यक्ष पद का शपथ ग्रहण कराया जाएगा. वहीं, दोपहर में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू का अभिभाषण भी होना है. साथ ही सरकार द्वितीय अनुपूरक व्यय विवरणी भी सदन में रखने की तैयारी कर रही है.

इसे भी पढ़ें- ट्रेन में बेहोशी की हालत में मिली महिला की 48 घंटों बाद हुई पहचान, रेलवे डॉक्टर ने देखना भी नहीं समझा था मुनासिब

6 जनवरी से शुरू हुआ है विशेष सत्र

दरअसल 6 जनवरी को शुरू हुए विधानसभा के विशेष सत्र के पहले दिन विधायकों को शपथ दिलाई गई. सदन की कार्यवाही के लिए प्रोटेम स्पीकर के रूप में जेएमएम के वरिष्ठ नेता और महेशपुर से विधायक स्टीफन मरांडी को नियुक्त किया गया है. 6 जनवरी को 79 विधायकों ने शपथ ग्रहण किया. बहरागोड़ा से जेएमएम विधायक समीर महंती एक मामले में वारंटी हैं. इसी वजह से वह शपथ ग्रहण के लिए विधानसभा नहीं पहुंच पाए. वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 2 विधानसभा से चुनाव जीतकर सदन में पहुंचे हैं. हालांकि उन्होंने 6 जनवरी को शपथ ग्रहण करते ही यह स्पष्ट कर दिया कि वह दुमका विधानसभा सीट छोड़ रहे हैं.
बता दें कि झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र 8 जनवरी को समाप्त हो जाएगा. इस दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव होना है और अनुपूरक बजट भी सदन में पेश होगा.

Last Updated : Jan 7, 2020, 8:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details