झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 14, 2021, 10:43 PM IST

ETV Bharat / state

ध्वजारोहण के लिए मोराबादी मैदान सज-धजकर तैयार, अधिकारियों ने देर रात तक लिया जायजा

राजधानी रांची का मोराबादी मैदान ध्वजारोहण के लिए सज-धजकर तैयार है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ध्वजारोहण करेंगे. सुरक्षा को लेकर अधिकारी देर रात तक मैदान का जायजा लेते रहे.

Flag hoisting at Morabadi ground in ranchi
मोराबादी मैदान में ध्वजारोहण

रांची:रांची के ऐतिहासिक मोराबादी मैदान में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां पूरी कर ली गई है. पूरे मोराबादी मैदान को बेहद भव्य तरीके से सजाया गया है. हर तरफ मैदान तिरंगे में लिपटा हुआ नजर आ रहा है. वहीं सुरक्षा को लेकर पुलिस ने पूरे मोराबादी मैदान में अपना सुरक्षा घेरा बना लिया है.

यह भी पढ़ें:Positive भारत Podcast : हौसले और हिम्मत से पूरी दुनिया में भारत का तिरंगा लहराया

अधिकारियों ने लिया जायजा

15 अगस्त को सुबह 9 बजे मोराबादी में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झंडोत्तोलन करेंगे. मोराबादी मैदान में स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन में कोई त्रुटि न रह जाए और साथ ही सुरक्षा में कोई कमी न रहे, इसके लिए वरीय अधिकारी खुद देर रात तक मोराबादी मैदान में बने रहे. रांची के सिटी एसपी, सिटी डीएसपी, लालपुर थाना प्रभारी सहित कई अधिकारी 14 अगस्त की देर रात तक मोराबादी मैदान की सुरक्षा का जायजा लेते रहे. सिटी एसपी ने पुलिस बल को आवश्यक निर्देश देते हुए सुरक्षा चाक-चौबंद रखने की बात कही. स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर 15 अगस्त को मोराबादी मैदान में 500 पुलिस बल के साथ-साथ 50 से अधिक मजिस्ट्रेट और सादे लिबास में भी जवान तैनात रहेंगे.

देखें पूरी खबर

ड्रोन से होगी निगरानी

समारोह स्थल और पूरे शहर की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जाएगी. सिटी एसपी ने बताया कि रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है. थानेदारों को निर्देश दिया गया है कि वह गश्ती के दौरान संदिग्ध व्यक्ति को तुरंत हिरासत में लें. उन्होंने बताया कि समारोह स्थल में किसी भी व्यक्ति को ड्रोन कैमरा उड़ाने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

ऊंची इमारतों पर फोर्स रहेंगे तैनात

स्वतंत्रता दिवस को लेकर ऊंची इमारतों पर भी फोर्स की तैनाती की गई है. इसके तहत एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, समारोह स्थल आदि इलाकों के आसपास में बने भवन में फोर्स तैनात रहेंगे ताकि वे निगरानी कर सकें. सुरक्षा को लेकर एसएसपी ने डीएसपी और इंस्पेक्टर स्तर के पदाधिकारी को कई दिशा-निर्देश भी दिए हैं.

ट्रैफिक रुट में भी बदलाव

मोराबादी मैदान में 15 अगस्त को होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है. सुबह 6 से रात 9 बजे तक बड़े वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है. शहर के प्रमुख मार्गों में वाहनों के आने-जाने पर भी रोक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details