झारखंड

jharkhand

By

Published : May 22, 2020, 9:05 PM IST

ETV Bharat / state

रांची-हटिया स्टेशन पर टिकटों की बिक्री हुई शुरू, रेल मंत्रालय ने दिए निर्देश

रेल मंत्रालय के निर्देश पर रांची रेल मंडल में खुला चार आरक्षण टिकट काउंटर पर टिकट देना चालू हो गया है. इस दौरान काउंटर को खोलने को लेकर दो शीफ्ट बनाए गए हैं और इन टिकट काउंटरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ टिकट की बिक्री हो रही है.

रांची स्टेशन
रांची स्टेशन

रांची: लॉकडाउन के कारण स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. इस दौरान टिकटों की मारामारी बढ़ती जा रही है. इसको देखते हुए रेल मंत्रालय ने रेलवे स्टेशनों पर टिकट की सुविधा के लिए यात्रियों को टिकट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. इसके मद्देनजर रांची रेल मंडल के तीन रेलवे स्टेशनों पर 4 रिजर्वेशन टिकट काउंटर खोले गए हैं. जिससे लोगों को टिकट के लिए परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

देखें पूरी खबर

दो शिफ्ट में हो रही टिकट की बिक्री

इसी कड़ी में रांची रेल मंडल द्वारा भी यह सुविधा 22 मई से उपलब्ध करा दी गई है. रांची रेलवे स्टेशन पर दो रिजर्वेशन काउंटर में इसकी सुविधा दी जा रही है. रांची रेलवे स्टेशन पर दो टिकट काउंटर खोले गए हैं. जबकि हटिया और मुरी में एक-एक रिजर्वेशन टिकट काउंटर खोले गए हैं. काउंटर को खोलने को लेकर दो शीफ्ट बनाए गए हैं .सुबह 8:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक पहली शिफ्ट शुरू की गई .वहीं दूसरी शिफ्ट 2:30 बजे से रात 8:00 बजे तक बिक्री हो रही है.साथ ही साथ तमाम टिकट काउंटरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है.

मंडल के तीन रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध होगी सुविधा

रांची रेल मंडल के तीन रेलवे स्टेशनों पर यह सुविधा दी जा रही है. रांची रेलवे स्टेशन के अलावे हटिया रेलवे स्टेशन पर भी आरक्षण टिकट प्राप्त करने के लिए एक काउंटर खोला गया है. यहां भी दो शिफ्ट में काम चल रहा है, तो वही मुरी रेलवे स्टेशन पर भी एक आरक्षण काउंटर खोला गया है. जहां यात्रियों को सुविधा दी जा रही है. तमाम टिकट काउंटरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है. मंडल द्वारा पहले ही इसे लेकर गाइडलाइन जारी कर दिया गया था. टिकट काउंटर खोले जाने से यात्रियों को सहूलियत जरूर हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details