झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Lightning in Ranchi: वज्रपात की चपेट में आने से दो बच्चे की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

रांची में वज्रपात से दो बच्चों की मौत हो गयी है. इस हादसे में एक 17 वर्षीय किशोरी गंभीर रूप से घायल हुई है. इटकी थाना क्षेत्र के झिंझरी में ये हादसा हुआ है.

By

Published : Jun 22, 2023, 10:20 PM IST

Thunderclap in Ranchi two children died due to lightning
डिजाइन इमेज

रांचीः प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल रहा है लेकिन आसमान से आफत भी बरस रही है. बारिश के दौरान वज्रपात से प्रदेश का कई इलाका प्रभावित है. आकाशीय बिजली से लोग अपनी जान भी गंवा रहे हैं. ताजा मामला रांची से सटे बेड़ो का है, जहां गुरुवार को वज्रपात से दो बच्चों की मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ें- Thunderclap in Dhanbad: आसमान से बरसी आफत! धनबाद में वज्रपात से मां बेटी की मौत

जिला में इटकी थाना क्षेत्र के झिंझरी के टटकुंदो पतराटोली गांव में गुरुवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे वज्रपात से दो बच्चों की मौत हो गई. इस हादसे में एक किशोरी गंभीर रूप से घायल हो गयी है. प्रिंस तिर्की (11 वर्ष) और खुशी उरांव (9 वर्ष) की मौत हो गयी. वहीं किरण कुमारी (17 वर्ष) झुलस गयी. प्रिंस तिर्की (पिता बुधुवा तिर्की) टटकुंदो पतराटोली और खुशी उरांव (पिता एतवा उरांव) बेड़ो थाना के पांडेपारा गांव की रहने वाली थी. वहीं घायल किरण कुमारी (पिता अनमोल उरांव) टटकुंदो पतराटोली की निवासी है.

रांची में वज्रपात की घटना को लेकर बताया जाता है कि सभी बच्चे तेज हवा चलने पर घर के कुछ दूर पर स्थित एक पेड़ के नीचे आम चुनने के लिए गये हुए थे. इसी क्रम में हल्की बारिश के बीच तेज आवाज के साथ बिजली कड़की, ठनका गिरने से दोनों बच्चे इसके चपेट में आ गये और वहीं बेहोश होकर गिर गये. इसके बाद आननफानन परिजनों और ग्रामीणों के द्वारा उनको इलाज के लिए नगड़ी ले जाया गया. जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से डॉक्टर्स ने उन दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया गया. वही गंभीर से घायल लड़की को नगड़ी में प्राथमिक उपचार के बाद परिजन इलाज के लिए रांची ले गये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details