झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हटिया-राउरकेला ट्रेन हादसे पर रेल मंडल मुख्यालय की सख्त कार्रवाई, तीन कर्मचारी निलंबित

रांची मार्ग पर कनरोवा स्टेशन के पास बुधवार की रात हुए ट्रेन हादसे को लेकर तीन कर्मचारियों पर गाज गिरी है. रेल मंडल मुख्यालय ने तीन रेलकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है.

By

Published : May 20, 2021, 1:31 PM IST

Updated : May 20, 2021, 1:57 PM IST

three railway employees suspended in ranchi
रांची: ट्रेन हादसे पर रेल मंडल मुख्यालय की सख्त कार्रवाई, तीन कर्मचारी निलंबित

रांची:बुधवार को कनरोवा स्टेशन के पास हुए रेल हादसे पर अब रेल मंडल मुख्यालय ने संज्ञान लेते हुए तीन कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. स्टेशन मास्टर पॉइंट्स मैन और केबिन मैन को निलंबित कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें-हटिया-राउरकेला पैसेंजर ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त, नदी में गिरा इंजन, बाल-बाल बचे यात्री

कैसे हुआ हादसा

बुधवार की रात रांची मार्ग पर कनरोवा स्टेशन के पास हटिया राउरकेला पैसेंजर ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. पटरी से उतरने के बाद अनियंत्रित होकर इंजन बोगियों से अलग होकर नदी के समीप जा गिरा था. बोगिया इंजन से अलग होने के बाद भी पलटी नहीं थीं और ना ही एक दूसरे पर चढ़ी थी. हादसे के समय ट्रेन में करीब 200 यात्री सवार थे. हालांकि जानमाल की क्षति नहीं हुई है. कई घंटे बाद दूसरे इंजन से यात्रियों को राउरकेला के लिए रवाना कर दिया गया था. जानकारी के मुताबिक पैसेंजर ट्रेन हटिया से राउरकेला जा रही थी. इसी दौरान साउथ केबिन देव नदी के पास इंजन पटरी से उतर गई और इंजन बोगियों से अलग हो गई.

लापरवाही के लिए कर्मचारी निलंबित

घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे थे और राहत बचाव कार्य शुरू किया गया था. इधर, रांची रेल मंडल की ओर से इस पूरे घटनाक्रम की जांच करने के बाद तीन रेल कर्मचारियों पर गाज गिरी है. स्टेशन मास्टर, प्वाइंट्स मैन और केबिन मैन को निलंबित कर दिया गया है.

Last Updated : May 20, 2021, 1:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details