झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 27, 2021, 3:00 AM IST

ETV Bharat / state

विश्व रंगमंच दिवस पर नाट्य महोत्सव का आयोजन, रंगकर्मी चंद्रमोहन खन्ना पर बनी फिल्म रंग यात्रा चंद्रर की प्रस्तुति

विश्व रंगमंच दिवस के अवसर पर तीन दिवसीय नाट्य महोत्सव का आयोजन किया गया. दूसरे दिन रंगकर्मी चंद्रमोहन खन्ना पर बनी फिल्म रंग यात्रा चंद्रर का प्रदर्शन किया गया. 27 मार्च को कांति कृष्ण सम्मान समारोह का आयोजन होगा. इस दौरान अंधेर नगरी चौपट राजा की प्रस्तुति की जाएगी.

Three-day theater festival in ranchi
विश्व रंगमंच दिवस पर नाट्य महोत्सव का आयोजन

रांची:विश्व रंगमंच दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्य निदेशालय की ओर से इस साल भी राजधानी रांची के आड्रे हाउस में तीन दिवसीय नाट्य महोत्सव का आयोजन किया गया. दूसरे दिन रंगकर्मी चंद्रमोहन खन्ना पर बनी फिल्म रंग यात्रा चंद्रर का प्रदर्शन किया गया. इस दौरान काफी संख्या में दर्शक पहुंचे.

देखें पूरी खबर

यह भी पढ़ें:गोद में बच्चा लेकर ड्यूटी करती है ये महिला पुलिसकर्मी, अपराधियों पर भी रखती हैं पैनी नजर

बता दें कि हर साल 27 मार्च को विश्व रंगमंच दिवस का आयोजन किया जाता रहा है. पिछले 8 वर्षों से छोटा नागपुर राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव की ओर से यह आयोजन झारखंड के विभिन्न जिलों में किया जाता है. इस वर्ष भी आड्रे हाउस में इस खास मौके पर तीन दिवसीय नाट्य मंचन और कई फिल्मों की प्रस्तुति की जा रही है. इसी कड़ी में विश्व रंगमंच दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित इस कार्यक्रम के दूसरे दिन प्रसिद्ध रंगकर्मी चंद्रमोहन खन्ना पर बनी फिल्म रंग यात्रा चंद्रर का प्रदर्शन किया गया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई. 27 मार्च को कांति कृष्ण सम्मान समारोह का आयोजन होगा. इस दौरान अंधेर नगरी चौपट राजा की प्रस्तुति की जाएगी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details