झारखंड

jharkhand

रांची: अबु तलहा हत्याकांड का खुलासा, दोस्त ही निकला कातिल

By

Published : Apr 11, 2021, 5:28 PM IST

Updated : Apr 11, 2021, 5:42 PM IST

रांची पुलिस ने अबु तलहा हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को धर दबोचा है. अबू की हत्या उसके ही दोस्तों ने कर दी है.

Three arrested in Abu Talha murder case in Ranchi
अबु तलहा हत्याकांड का खुलासा

रांची:पुलिस ने अबु तलहा हत्याकांड का खुलासा करते हुए 3 आरोपियों को धर-दबोचा है. अबू की हत्या उसके ही तीन दोस्तों ने नशे के दौरान हुए विवाद के बाद कर दी थी. मामले में पुलिस ने अबू के तीन दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है.

अबु तलहा हत्याकांड मामले में तीन गिरफ्तार

ये भी पढ़ें-हत्यारे की गिरफ्तारी को लेकर थाने का घेराव, थाना प्रभारी ने मामला कराया शांत

आठ अप्रैल को हुई थी हत्या
8 अप्रैल की सुबह रांची के इटकी इलाके में अबु तलहा नाम के एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई थी. अबु की हत्या बड़ी बेरहमी से पत्थर से कूच-कूचकर की गई थी. मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस को पहले ही दिन आशंका हो गई थी कि इस हत्याकांड को अबू के करीबियों ने ही अंजाम दिया है. 22 वर्षीय अबु 70 हजार रुपये लेकर घर से निकला था, उस रात वह घर नहीं लौटा. सुबह उसका शव बरामद हुआ.

ये भी पढ़ें-रांची: हत्या मामले में जमानत याचिका खारिज, सीबीआई कोर्ट में अलग-अलग मामलों में हुई सुनवाई,

नशे के दौरान हो गया था झगड़ा
अबू तलहा के मां-बाप ने बताया कि वह अपने तीन दोस्त अबु लेस, मोहम्मद कैफ और अरसालनअंजर के साथ 70 हजार रुपये लेकर रांची की तरफ गया था. उसके बाद घर नहीं लौटा. हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाने में जुटी पुलिस ने सबसे पहले मोहम्मद कैफ को उठाया और उससे पूछताछ की. पुलिस की कड़ाई के सामने मोहम्मद कैफ टूट गया और उसने हत्याकांड की सच्चाई पुलिस के सामने खोल कर रख दी. कैफ ने बताया कि हत्या में उसके दो और दोस्त अबु लेस और अरसालनअंजर भी शामिल था. पुलिस ने छापेमारी कर अबू और अंजर को भी धर दबोचा.

गर्लफ्रेंड की बात पर शुरू हुआ झगड़ा
तीनों आरोपियों ने पूछताछ में यह बताया है कि वो लोग दिनभर अबु तलहा के साथ ही घूमते रहे और उसके पैसे से ही खाया पिया. उस दिन तल्हा के पास काफी पैसे थे और वह जमकर खर्चा भी कर रहा था. तलहा ने इस दौरान अपने गर्लफ्रेंड के लिए भी खरीदारी की. रात होने के बाद चारों गांव वापस लौट गए. इसके बाद स्कूल के पीछे वाले मैदान में चारों मिलकर नशा करने लगे. इस दौरान गर्लफ्रेंड की बात को लेकर तलहा का तीनों दोस्तों से झगड़ा हो गया. चारों नशे में चूर थे. बात इतनी बढ़ी कि तीनों दोस्तों ने मिलकर तल्हा को बड़ी बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया और फिर पत्थर से कुच-कूचकर उसकी हत्या कर दी.

Last Updated : Apr 11, 2021, 5:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details