झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

राज्यपाल ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति के साथ की बैठक, जारी किए कई दिशा निर्देश

राज्य में हायर एजुकेशन के साथ-साथ सभी विश्वविद्यालयों में बेहतर सुविधा को लेकर राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति के साथ बैठक की, जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई

By

Published : Feb 19, 2019, 3:44 AM IST

राज्यपाल और कुलपति की बैठक

रांची: राज्य में हायर एजुकेशन के साथ-साथ सभी विश्वविद्यालयों में बेहतर सुविधा को लेकर राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति के साथ बैठक की, जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई, जिसके बाद राज्यपाल ने कुलपतियों को कई दिशा निर्देश भी दिए.

राज्यपाल और कुलपति की बैठक

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने हायर एजुकेशन के अलावे राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों की समस्याओं को लेकर कुलपति से विचार विमर्श किए. राज्यपाल ने कुलपतियों को कई गाइडलाइन जारी करते हुए सख्त निर्देश दिए कि, सभी कुलपति अगले बैठक में अपने द्वारा किए कए कामों की समीक्षा जरुर करें. साथ ही विश्वविद्यालय के पठन-पाठन को लेकर भी वह अपने विश्वविद्यालय कैंपस का लगातार जायजा लें.
डिग्री विद्यार्थियों को मिलेगी नेशनल एकेडमिक डिपॉजिटरी पर आधारित डिग्री
झारखंड में अब विद्यार्थियों को जो डिग्री दी जाएगी वह नेशनल एकेडमिक डिपॉजिटरी पर आधारित होगी. इसके जरिए विद्यार्थी देश के किसी भी जगह रहकर अपना डिग्री हासिल कर सकते हैं, यह डिग्री नेशनल और इंटरनेशनल विश्वविद्यालयों में भी मान्य होगी.

यूजी का रिजल्ट 15 जून और पीजी का रिजल्ट 30 जून को जारी किया जाएगा
राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने कुलपतियों को यूजी का रिजल्ट15 जून जबकि, पीजी का रिजल्ट 30 जून को जारी करने का निर्देश दिए.

राज्यपाल के साथ बैठक में रांची विश्वविद्यालय ,डीएसपीएमयू, कोल्हान विश्वविद्यालय, बिनोद बिहारी महतो विश्वविद्यालय,बीबीएम कोयलांचल ,निलंबर पीतांबर विश्वविद्यालयों के कुलपति के आलावे, सभी विश्वविद्यालयों के कुलसचिव भी मौजूद रहे. राज्यपाल ने बैठक राजभवन के सभाकक्ष में बुलाई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details