झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

टेट पास पारा शिक्षकों ने वित्त मंत्री आवास का किया घेराव, दो शिक्षिका हुईं बेहोश, रिम्स में इलाज के बाद मिली छुट्टी

टेट पास पारा शिक्षकों ने रांची में वेतनमान की मांग को लेकर वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के आवास का घेराव किया. लेकिन, उनका घेराव सफल नहीं हो पाया. क्योंकि, मंत्री अपने आवास पर नहीं थे. Para teachers surrounded Minister Rameshwar Oraon residence

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 11, 2023, 7:39 PM IST

Para teachers surrounded Minister Rameshwar Oraon residence
Para teachers surrounded Minister Rameshwar Oraon residence

टेट पास पारा शिक्षकों ने वित्त मंत्री आवास का किया घेराव

रांची:वेतनमान की मांग कर रहे टेट पास पारा शिक्षकों ने बुधवार को बरियातू में वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव के आवास का घेराव किया. न्याय मार्च करते हुए टेट पास पारा शिक्षक वित्त मंत्री के आवास पर इस उम्मीद से पहुंचे थे कि मंत्री उनकी वेतनमान की मांग को पूरा करने में उदारता दिखायेंगे, लेकिन उनकी उम्मीदों पर तब पानी फिर गया जब उन्हें पता चला कि मंत्री घर पर नहीं हैं.

यह भी पढ़ें:वेतनमान की मांग को लेकर टेट पास पारा शिक्षकों ने बोला हल्ला, मंत्री मिथिलेश ठाकुर के आवास का किया घेराव

उदास मन से चिलचिलाती धूप में पैदल मार्च कर पहुंचे टेट पास पारा शिक्षकों ने हिम्मत नहीं हारी और पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार वे मंत्री के आवास के सामने धरना पर बैठ गए. विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व लोहरदगा जिला अध्यक्ष सुनीता साहू कर रही थीं. ईटीवी भारत से बात करते हुए सुनीता साहू ने कहा कि सरकार लगातार टेट पास पारा शिक्षकों को ठग रही है. आज लोहरदगा-गुमला में टेट पास पारा शिक्षक मंत्री को अपना दुखड़ा सुनाने आए हैं, लेकिन जब मंत्री ही गायब हैं तो हमारी बात कौन सुनेगा?

दो टेट पास पारा शिक्षिका हुईं बेहोश:दिन भर मंत्री आवास पर बैठे रहे टेट पास पारा शिक्षक पानी के लिए तरसती रहें. इस दौरान लोहरदगा की दो टेट पास पारा शिक्षिका तलत परवीन और फरजाना बेहोश हो गईं. आनन-फानन में आंदोलनकारियों द्वारा दोनों को रिम्स भेजा गया, जहां इलाज के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई.

लोहरदगा जिलाध्यक्ष सुनीता साहु के अनुसार, टेट पास पारा शिक्षक मंत्री आवास पर पानी के लिए तरस रहे थे, जब दो शिक्षिका बेहोश हो गईं तो एक कार्टून पानी भेजा गया. जिसे लेने से हम लोगों ने इनकार कर दिया. जैसे-तैसे अगल बगल के लोगों ने उन्हें पानी मुहैया कराया. शाम चार बजे तक चले इस घेराव कार्यक्रम के बाद पारा शिक्षकों ने मंत्री आवास पर प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा. जिसके बाद उन्होंने अपना आज का आंदोलन समाप्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details