झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

टाटानगर रेलवे स्टेशन पर 'RAT' टेरर, सुरंग बनाकर यात्रियों पर कर रहे हैं हमला

जमशेदपुर के टाटानगर रेलवे स्टेशन पर इन दिनों चूहों के आतंक से यात्री और रेल प्रशासन परेशान हैं. इसके लिए हर साल प्रशासन को कई निर्देश दिए जाते हैं, बावजूद इस ओर अबतक कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा.

By

Published : Jul 22, 2019, 6:52 PM IST

टाटानगर रेलवे स्टेशन

जमशेदपुर: टाटानगर रेलवे स्टेशन में चूहों के आतंक से प्रशासन परेशान है. इसे रोकने के लिए रेल प्रसाशन लाख कोशिशों के बाद भी सक्षम नहीं हो पा रहा है. हर साल चूहों के लिए निविदा निकाली जाती है. लेकिन काम के नाम पर महज खानापूर्ति की जा रही है.

देखें पूरी खबर

रेल मंत्रालय की रैंकिंग में स्वच्छता के मामले में A1 स्टेशनों में शुमार टाटानगर स्टेशन को दूसरा स्थान प्राप्त है. टाटानगर रेलवे स्टेशन पर चूहों के आतंक से यात्रियों के साथ-साथ रेल कर्मचारी भी परेशान हैं. बताया जाता है कि चूहे प्लेटफॉर्म पर सोए हुए यात्रियों के पैर भी कुतरने लगे हैं. इतना ही नहीं एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म तक जाने के लिए सुरंग भी खोद डाली है.

ये भी पढ़ें-प्रियंका के नाम पर भी झारखंड कांग्रेस नहीं हुआ एकजुट, धरना से गायब रहा पार्टी का एक गुट

चूहों ने बनये कई बड़ी सुरंग
रेलवे स्टेशन से चूहों को खदेड़ने के लिए 9 लाख रुपए की निविदा भी निकाली गई है. बावजूद अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. आलम यह है कि वेटिंग रूम में बैठे यात्रियों के बैग को भी चूहे कुतर रहे हैं. कुछ दिनों पहले यात्रियों ने इसकी शिकायत रेल अधिकारियों को भी दी. जिसके बाद भी इसका निवारण अब तक नहीं किया गया है. अगर इसे अभी अनदेखा किया गया तो भविष्य में कोई न कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details