झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 2, 2019, 2:11 PM IST

ETV Bharat / state

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से RU सिंडिकेट के सदस्यों ने की मुलाकात, राज्य के शैक्षणिक हालात की दी जानकारी

रांची विश्वविद्यालय सिंडिकेट के सदस्यों ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. इस मुलाकात में सदस्यों ने राज्य में वर्तमान शैक्षणिक और प्रशासनिक व्यवस्था सुदृढ़ करने की मांग की है. इसके साथ ही जल्द से जल्द इन समस्याओं का निराकरण करने का आग्रह किया है.

राज्यपालद्रौपदी मुर्मू से सिंडिकेट के सदस्यों ने की मुलाकात

रांचीः विश्वविद्यालय के सिंडिकेट के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर राज्य भर के शैक्षणिक माहौल के संबंध में जानकारी दी. इस दौरान विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रमेश शरण के प्रमोशन से संबंधित मामले पर उच्चस्तरीय जांच की मांग की गई है.

देखें पूरी खबर


मौके पर चांसलर पोर्टल में अनियमितताओं और गड़बड़ियों को लेकर भी राज्यपाल को अवगत कराया गया है. सिंडिकेट के सदस्यों की माने तो चांसलर पोर्टल के जरिए ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों को नामांकन लेने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. प्रक्रिया इसके लिए जटिल है, इसलिए इसे सरल बनाने को लेकर कदम उठाया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें-12 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी का रांची दौरा, नए विधानसभा भवन का करेंगे उद्घाटन

वहीं, विश्वविद्यालय में प्राध्यापकों की नियुक्ति और रणनीति की मांग भी सिंडिकेट के सदस्यों ने राज्यपाल के समक्ष उठाई है. ज्योतिष विज्ञान विषय को लेकर आरयू में पठन-पाठन हो, इसे लेकर भी दिशा-निर्देश देकर राज्यपाल से सिंडिकेट के सदस्यों ने आग्रह किया है. हालांकि, इस दौरान सदस्यों को राज्यपाल द्वारा आश्वस्त किया गया है कि उनकी मांगों की ओर गौर किया जाएगा और संबंधित अधिकारियों से इसे लेकर विमर्श भी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details