झारखंड

jharkhand

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! सूरत- हटिया-सूरत समर स्पेशल ट्रेन का मधुपुर तक किया गया विस्तार

By

Published : May 18, 2021, 10:49 PM IST

झारखंड के लोगों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने सूरत-हाटिया-सूरत स्पेशन ट्रेन को मधुपुर तक विस्तार करने का निर्णय लिया है. यह ट्रेन सूरत से दो दिन और मधुपुर से दो दिन खुलेगी.

Surat-Hatia-Surat Summer Special train to run from Madhupur
सूरत- हटिया-सूरत समर स्पेशल ट्रेन का मधुपुर तक किया गया विस्तार

रांचीः यात्रियों की सुविधा के लिए सूरत-हटिया-सूरत सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन का विस्तार मधुपुर तक किया गया है. अब यह ट्रेन हाटिया के बदले मधुपुर तक जाएगी और मधुपुर से ही खुलेगी.


यह भी पढ़ेंःरांची सदर अस्पताल में बनेगा चाइल्ड डेडिकेटेड कोविड वार्ड, कोरोना के तीसरे लहर की तैयारी
ट्रेन संख्या 09081 सूरत- मधुपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन सूरत से 20 और 27 मई को खुलेगी. सूरत स्टेशन से दिन के 2ः20 बजे खुलेगी और भुसावल, नागपुर, दुर्ग, बिलासपुर, राउरकेला होते हुए हटिया और फिर बोकारो स्टील सिटी, धनबाद होते हुए मधुपुर पहुंचेगी.

मधुपुर से 3ः15 बजे खुलेगी ट्रेन

वहीं, ट्रेन संख्या 09082 मधुपुर- सूरत सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन मधुपुर से 22 और 29 मई को मधुपुर स्टेशन से दिन 3ः15 बजे खुलेगी. यह ट्रेन धनबाद, बोकारो स्टील सिटी, हटिया होते हुए राउरकेला, बिलासपुर, दुर्ग, नागपुर और भुसावल होते हुए सूरत पहुंचेगी. इस ट्रेन में सामान्य श्रेणी के 4 कोच, स्लीपर क्लास के 17 कोच और थर्ड एसी के और सेकेंड एसी के एक-एक कोच लगाया गया है.

रेलवे अस्पतालों में बढ़ाई गई सुविधा

रेलवे ने देशभर में रेलवे अस्पतालों के शीघ्र 86 ऑक्सीजन संयंत्र होंगे. इसमें चार ऑक्सीजन संयंत्र शुरू हो गए हैं. इसके साथ ही 52 संयंत्रों को मंजूरी मिल गई है और 30 ऑक्सीजन संयंत्र संचालन के विभिन्न चरणों में हैं. देशभर में 86 रेलवे अस्पतालों में ऑक्सीजन उत्पादन क्षमता बढ़ाई गई है. रांची रेलमंडल के अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के इलाज के बेड की संख्या दो हजार 539 से बढ़कर 6 हजार 972 हो गई है. इसके साथ ही आईसीयू वेंटिलेटरों की संख्या भी 62 से बढ़कर 296 कर दी गई है. कोविड केयर अस्‍पतालों में आईसीयू बेड की संख्या 273 से बढ़ाकर 573 कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details