झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आंगनबाड़ी सेविका संघ के मांगों का सुबोध कांत सहाय ने किया समर्थन, कहा- हमारी सरकार बनी तो मांगें होगी पूरी

आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ अपनी लंबित 9 सूत्री मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहा हैं.मांगें पूरी नहीं की गई तो आगे चलकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी चले जाएंगे.

आंगनबाड़ी सेविका संघ के मांगों का सुबोध कांत सहाय ने किया समर्थन

By

Published : Mar 1, 2019, 11:07 AM IST

रांचीः राज्य के सैकड़ों आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ अपनी लंबित 9 सूत्री मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहा हैं. इस कड़ी में शुक्रवार को राजभवन के सामने एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन में किया. आंगनबाड़ी सेविका संघ के मुताबिक राज्य सरकार से लिखित समझौता होने के बावजूद भी सरकार ने अब तक मांगों को नहीं माना है. वहीं केंद्र सरकार के मानदेय बढ़ाने का आश्वासन भी पूरा नहीं किया गया है.

आंगनबाड़ी सेविका संघ के मांगों का सुबोध कांत सहाय ने किया समर्थन

आंदोलन को समर्थन देने पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय भी शामिल हुए. उन्होंने आंगनबाड़ी सेविकाओं को आश्वासन देते हुए कहा कि आगामी सरकार कांग्रेस की बनी तो निश्चित तौर पर इनकी जायज मांगों को पूरी की जाएगी. झारखंड में 75 हजार सेविका सहायिका कार्यरत है जो सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-जनसंवाद में बोले रघुवर दास, 18,000 पंचायत सेवकों की प्रोत्साहन राशि का मामला सुलझाएं DC

वही, आंगनबाड़ी सेविकाओं ने कहा कि जल्द उनकी मांगें पूरी नहीं की गई तो आगे चलकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी चले जाएंगे. आंगनबाड़ी संघ ने राज्य सरकार से मांग की है कि सरकार सेविका सहायिका की सेवा का स्थायीकरण करे साथ ही मानदेय को बढ़ाया जाए, सेवा कार्य 60 से बढ़ाकर 65 वर्ष किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details