झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची में बीएड के छात्रों का अनिश्चितकालीन धरना, कॉलेज की मान्यता रद्द होने पर आक्रोश

रांची के कांके में राजकीय शिक्षण प्रशिक्षण महाविद्यालय के छात्र महाविद्यालय की मान्यता रद्द होने के चलते अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए हैं. छात्रों की मांग है कि जब तक इस महाविद्यालय को मान्यता नहीं दी जाती, तब तक धरना पर ही बैठे रहेंगे. अगर उससे भी बात नहीं बनती है, तो भूख हड़ताल किया जाएगा.

By

Published : Mar 18, 2021, 1:40 PM IST

B.Ed students on strike over College accreditation
रांची में कांके में राजकीय शिक्षण प्रशिक्षण महाविद्यालय के छात्र धरने पर बैठे

रांची: राजकीय शिक्षण प्रशिक्षण महाविद्यालय कांके में गुरुवार को बीएड के छात्र अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए हैं. वजह, महाविद्यालय की मान्यता एनसीटीई की ओर से रद्द होना है. छात्रों का लगातार आक्रोश देखने को मिल रहा है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम के खिलाफ दर्ज FIR निरस्त, झारखंड हाई कोर्ट ने दी राहत

आंदोलन के मूड में छात्र

बीएड के छात्रों ने सरकार को पत्राचार कर पूरे मामले की जानकारी दी. हालांकि इस बात को भी 4 महीने बीत गए हैं, लेकिन छात्रों की समस्या जस की तस है. ऐसे में अब गुस्साए छात्र आंदोलन के मूड में हैं.

छात्रों का कहना है कि जब तक इस महाविद्यालय को मान्यता नहीं दी जाती, तब तक छात्र धरना पर बैठे रहेंगे. इसके अलावा तब तक न तो कोई क्लास की जाएगी और ना ही कोई एग्जाम दिया जाएगा. छात्रों ने ये भी चेतावनी दी है कि अगर इन सब से भी कोई बात नहीं बनती, तो भूख हड़ताल करेंगे.

ये भी पढ़ें- झारखंड को कुपोषणमुक्त बनाने की तैयारी, समर परियोजना के तहत चलेगा 1000 दिन अभियान

टीचर्स ने बताई यह वजह

मामले में टीचर्स से पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि कॉलेज कोविड के चलते बंद था और मान्यता के लिए एक लेटर कॉलेज प्रशासन की तरफ से जाना था, लेकिन नहीं गया. बस इसी कारण कॉलेज की मान्यता रद्द हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details