झारखंड

jharkhand

रांची में चलाया गया स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रोग्राम, दी गई कानून की जानकारी

By

Published : Dec 26, 2020, 3:12 PM IST

रांची में स्टूडेंट पुलिस कैडेट (SPC) प्रोग्राम चलाया जा रहा है, जिसमें जिले के चयनित विद्यालयों के 8वीं, 9वीं और 10वीं के छात्र-छात्राओं को कानूनी जानकारी दी जा रही है.

Student police cadet program ran in Ranchi
रांची में चलाया गया स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रोग्राम

रांची: राजधानी में एसएसपी के निर्देश पर स्टूडेंट पुलिस कैडेट (SPC) प्रोग्राम चलाया जा रहा है. इस दौरान जिले के चयनित विद्यालयों में 8वीं, 9वीं और 10वीं के छात्र-छात्राओं के लिए अपराध, ट्रैफिक और कानून की जानकारी दी जा रही है.

मिशन ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट न्यू दिल्ली के तत्वाधान में एसएसपी के निर्देश पर रांची में स्टूडेंट पुलिस कैडेट (SPC) प्रोग्राम चलाया जा रहा है. इस दौरान जिले के चयनित विद्यालयों में 8वीं, 9वीं और 10वीं के छात्र-छात्राओं के लिए अपराध, ट्रैफिक और कानून की जानकारी दी जा रही है. इसी कड़ी में पिठौरिया पुलिस की ओर से विद्यार्थियों को थाना का विजिट कराया गया और कानूनी मामलों की जानकारी दी गई.

ये भी पढ़ें-हजारीबाग से 33 बच्चों को रोजगार के लिए भेजा गया गुजरात, 5 महीने तक दी गई है ट्रेनिंग

मौके पर मौजूद पिथोरिया थाना के एसआई विनय कुमार यादव ने छात्र-छात्राओं को कानून से संबंधित जानकारी दी. इस दौरान थाना प्रभारी विनय राम, जेएसआई नीरज कुमार, सुधांशु कुमार, अखिलेश ठाकुर, शिक्षिका सुषमा कुमारी मौजूद रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details