झारखंड

jharkhand

पारा शिक्षकों का शिक्षा विभाग को अल्टीमेटम, स्थायी नहीं किया तो होगा जोरदार आंदोलन

By

Published : Jul 15, 2019, 4:56 PM IST

राज्य के अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में शिक्षकों ने पहुंचकर शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी की.

अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों आंदोलन

रांची: अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों ने एक बार फिर आंदोलन करना शुरू कर दिया है. पारा शिक्षकों ने स्थायीकरण की मांग के साथ-साथ सरकार द्वारा प्रशिक्षित पारा शिक्षकों को हटाए जाने के निर्णय के विरोध में राज्य शिक्षा परियोजना कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया.

देखें पूरी खबर

पारा शिक्षकों का कहना है कि उन्हें लगातार शिक्षा विभाग द्वारा डराया और धमकाया जा रहा है, साथ ही उन्होंने कहा कि विभाग अप्रशिक्षित शिक्षकों को हटाने की बात कर रहा है, जबकि 6 महीने पहले ही यह कहा गया था कि एक नियमावली तैयार कर उस पर विचार किया जाएगा और अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों को भी प्राइमरी स्कूलों में नियमित किया जाएगा, लेकिन इस वादे से सरकार मुकर गई है और एक बार फिर अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों को हटाने का निर्णय विभाग ले रही है.

इसे भी पढ़ें:-RIMS के मरीजों को खतरा! बेसमेंट की हालत देख हैरान रह जाएंगे आप

आक्रोशित पारा शिक्षकों ने स्थायीकरण की मांग को लेकर राज्य शिक्षा परियोजना कार्यालय के सामने एक दिवसीय धरना दिया और जमकर हंगामा किया. पारा शिक्षकों ने कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी जाएगी तो फिर शिक्षक सड़क से सदन तक आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details