झारखंड

jharkhand

विधायक विकास सिंह मुंडा ने कुंदन पहान पर कसा तंज, कहा- किसी का नेचर और सिग्नेचर कभी नहीं बदलता

By

Published : Nov 12, 2019, 7:19 PM IST

राजधानी रांची की तमाड़ विधानसभा सीट से विधायक विकास सिंह मुंडा को टक्कर देने के लिए पूर्व हार्डकोर नक्सली कमांडर कुंदन पहान ने दावेदारी पेश की है. जिसके चलते एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का खेल भी शुरू हो गया है. विकास सिंह मुंडा ने तीखे वार करते हुए कहा कि जो पहले जनता को बंदूक के दम पर डराने का काम करते थे, वही आज जनता की सेवा करने की बात कर रहा है.

विधायक विकास सिंह मुंडा

रांचीः तमाड़ विधानसभा में सभी राजनीतिक दलों ने अपने-अपने तरीके से चुनाव में उतरने की रणनीति बना ली है. एक तरफ वर्तमान विधायक विकास सिंह मुंडा हैं तो वहीं, दूसरी तरफ पूर्व हार्डकोर नक्सली कमांडर कुंदन पहान. ये दोनों नेता चुनाव के मैदान में जंग लड़ने को तैयार हैं. इसके साथ ही पूर्व मंत्री राजा पीटर भी जेल से चुनाव लड़ने के लिए बेताब हैं.

देखें पूरी खबर

तमाड़ विधायक विकास सिंह मुंडा का कहना है कि लोकतंत्र में सबको लड़ने का अधिकार है. चुनाव में अब मात्र 25-26 दिन ही रह गए हैं. मुझे किसी को बताने की आवश्यकता नहीं है कि चुनाव में जनता किसे चुनेगी. जब क्षेत्र में कुंदन पहान का प्रकोप हुआ करता था तब भी यहां के लोगों ने उसे स्वीकार नहीं किया. आज इनके पांव उखड़ चुके हैं. पहले इनका काम सिर्फ हथियार, गोली, बंदूक के बल पर अपना काम निकलवाना होता था. आज चुनाव में ऐसे लोग समाज सेवा की बात करते हैं. तमाड़ की जनता समझदार है और उनको पता है कि किस तरह के चरित्र का साथ देना है.

ये भी पढ़ें-पहली प्राथमिकता किसान और बेरोजगार, झूठे वादे का करेंगे पर्दाफाश: सुरेश पासवान

विकास सिंह मुंडा ने कहा कि मेरा सीधा साफ लहजे में यही कहना है कि किसी का सिग्नेचर और नेचर कभी नहीं बदलता. जो जिस चरित्र का है वह वैसा ही रहेगा. वो अपने चरित्र के साथ चुनाव के मैदान में उतरेंगे और मैं अपने चरित्र के साथ जनता के बीच जाऊंगा. यहां की जनता इतनी समझदार है कि क्या सही है और क्या नहीं, जनता सब जानती है. तमाड़ की जनता कभी ऐसी गलती नहीं करेगी और गलत चरित्र के लोगों को नेतृत्वकर्ता के रूप में स्वीकार नहीं करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details