झारखंड

jharkhand

कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की का भाजपा नेताओं पर आरोप, कहा- गलत तरीके से हड़पी रैयतों की जमीन

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 19, 2023, 2:17 PM IST

Updated : Oct 19, 2023, 2:58 PM IST

कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने भाजपा नेताओं पर गलत तरीके से रैयतों की जमीन हड़पने का आरोप लगाया है. उन्होंने कई जमीनों के दस्तावेज दिखाकर भाजपा नेताओं से स्थिति स्पष्ट करने को कहा है. Bandhu Tirkey accused BJP leaders

Bandhu Tirkey accused BJP leaders
कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की

जानकारी देते कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की

रांची: राज्य में वर्ष 2000 से अब तक सादा पट्टा या गलत तरीके से जमीन की खरीद बिक्री की उच्चस्तरीय जांच कराकर इसमें शामिल अधिकारियों, भू माफियाओं और नेताओं पर कठोर कार्रवाई की मांग पूर्व मंत्री और कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने मुख्यमंत्री से की है. राजधानी और आसपास के जिलों की कई जमीन का उल्लेख करते हुए बंधु तिर्की ने आरोप लगाया कि इन जमीनों की अधिकारियों से मिलीभगत कर खरीद बिक्री हुई है. इसमें या तो सीधे भाजपा के नेता शामिल हैं या फिर उनका संरक्षण प्राप्त है.

ये भी पढ़ें:झारखंड में भाजपा के नेतृत्व परिवर्तन के बाद कांग्रेस में भी आदिवासी नेता को अध्यक्ष बनाने की उठी मांग, बंधु तिर्की ने उठाए स्वर

कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ने क्या कहा:कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी हमेशा झारखंड के आदिवासी-मूलवासी के हक अधिकार की मांग करती रही है. बंधु तिर्की ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का स्पष्ट मानना है कि राज्य में गलत कागजात और सादा पट्टा बनाकर आदिवासियों की जमीन की लूट बंद होनी चाहिए.

राज्य में जमीन की मची लूट: बंधु तिर्की ने कहा कि मेरा स्पष्ट मानना है कि झारखंड में जल, जंगल और जमीन की लूट मची हुई है. जमीन के मामले में अनेक वैसे स्वार्थी तत्व शामिल हैं, जिनका झारखंड से कोई लेना देना नहीं है. कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा कि जब हम भू-माफियाओं पर कार्रवाई की मांग करते हैं तब भाजपा नेताओं में बेचैनी बढ़ जाती है. उन्होंने कहा कि मैंने स्पष्ट रूप से कहा था कि वैसे लोग प्रत्येक राजनीतिक दल में हैं और जो भी जमीन की गलत तरीके से खरीद-बिक्री में शामिल हैं. ऐसे सभी लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

भाजपा नेताओं की भूमिका क्या है:कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ने सिमालिया मौजा, नामकुम, ओरमांझी, खूंटी, कांके सहित कई जगह की जमीन के मामले का जिक्र करते हुए पूछा कि भाजपा के नेताओं को यह बताना चाहिए कि इन जमीन की अवैध तरीके से खरीद बिक्री में उनकी भूमिका क्या है.

Last Updated : Oct 19, 2023, 2:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details