झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांचीः दिउड़ी मंदिर में की गई विशेष पूजा, WC सेमीफाइनल में टीम इंडिया की जीत की मांगी दुआ

भारत-न्यूजीलैंड़ के बीच वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच आज मैनचेस्टर में खेला जाएगा. इसको लेकर देशभर के क्रिकेट प्रेमियों में गजब का उत्साह है. रांची के प्रसिद्ध दिउड़ी मंदिर में विशेष पूजा की गई

By

Published : Jul 9, 2019, 11:18 AM IST

Updated : Jul 9, 2019, 12:19 PM IST

पूजा करते लोग

रांची: भारत-न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच को लेकर लोगों में उत्साह है. आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम को प्रबल दावेदार माना जा रहा है. लिहाजा यह मैच भारत के लिए कुछ खास होगा.

देखें पूरी खबर
इंडिया टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के शहर रांची से लगभग 60 किलोमीटर दूर 16 भुजाओं वाली प्राचीन दिउड़ी मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की गई. पुजारी मनोज पांडे ने कहा कि माही आज के मैच में अच्छा प्रर्दशन कर टीम को जीत दिलाएंगे.


उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी कोई भी सीरीज के शुरू होने से पहले यहां परिवार संग जरूर आते हैं. हालांकि वर्ल्ड कप सीरीज से पहले व्यस्तता के कारण वह यहां नहीं पहुंच पाए थे. लेकिन उनकी मां वर्ल्ड कप के आगाज से पहले धोनी और टीम इंडिया के बेहतर प्रदर्शन के लिए यहां पूजा-अर्चना करने पंहुची थीं.

ये भी देखें:- दहेज लोभियों ने ली महिला की जान, हत्या कर शव को छुपाने के लिए कुंए में फेंका

इधर सेमीफाइनल में भारत की जीत सुनिश्चित हो, इसी मनोकामना के साथ दिउड़ी मंदिर के पुजारियों और क्रिकेट प्रेमियों द्वारा मां दिउड़ी की विशेष पूजा-अर्चना की गई. मौके पर माही के नाम से संकल्प आरती और भोग लगाया गया.

गौरतलब है कि 2011 वर्ल्ड कप में भी धोनी की कामयाबी की कामना को लेकर इसी तरह की विशेष पूजा-अर्चना और आरती की गई थी. माही के खास पुजारी मनोज पांडे ने कहा कि इस बार भी माही सफल जरूर होंगे.

Last Updated : Jul 9, 2019, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details