झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

टाना भगतों के लिए चलेगा विशेष टीकाकरण अभियान, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए निर्देश

झारखंड की धरोहर और महात्मा गांधी के अनुयायी कहे जाने वाले टाना भगतो को कोरोना का टीका जल्द लगवाया जाएगा. इसके लिए स्वास्थ्य मंत्री ने विशेष टीकाकरण अभियान चलाने के आदेश दिए हैं.

By

Published : Jun 10, 2021, 5:41 PM IST

ranchi
टाना भगतो को लगेगा कोरोना का टीका

रांची: झारखंड की धरोहर और महात्मा गांधी के अनुयायी कहे जाने वाले टाना भगतों को कोरोना के टीके से लाभान्वित कराने के लिए विशेष टीकाकरण अभियान चला जाएगा. इसको लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने झारखंड के अपर स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार सिंह को पत्र के माध्यम से निर्देश दिया है कि राज्य के सभी टाना भगतों को चिन्हित कर उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए विशेष टीकाकरण के माध्यम से टीका लगाया जाए.

बन्ना गुप्ता ने लिखा पत्र

ये भी पढ़े-झारखंड कोवैक्सीन की किल्लत: 18 हजार से भी कम बचे हैं डोज, कई वैक्सीनेशन सेंटर पर कोवैक्सीन का पहला डोज बंद

टाना भगतों को लगाया जाएगा टीका

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि टाना भगत राज्य की धरोहर है. उनकी सुरक्षा करना राज्य सरकार का कर्तव्य है साथ ही उन्होंने संतोष जाहिर करते हुए कहा कि अभी तक पहली और दूसरी लहर में किसी भी टाना भगत के संक्रमित होने की सूचना नहीं है.

उनकी स्वच्छ और सादा जीवन शैली के कारण ही शायद संक्रमण अभी उन तक नहीं पहुंच पाया है लेकिन फिर भी सरकार अपने दायित्व को निभाते हुए राज्य के सभी टाना भगतों के लिए विशेष टीकाकरण अभियान चलाकर टीका लगवाने का काम करेगी.

स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि जिस क्षेत्र में ज्यादा संख्या में टाना भगत रह रहे हैं, वहां पर मोबाइल वैन या फिर उस क्षेत्र में टीकाकरण केंद्र लगाकर प्रत्येक टाना भगत को सरकार की तरफ से टीका लगाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details