झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 13, 2019, 7:00 PM IST

ETV Bharat / state

IAAF के काउंसिल मेंबर आदिल जे सुमरीवाला पहुंचे रांची, ईटीवी भारत से की खास बातचीत

राजधानी में 59 वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप चल रही है. इस बीच कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय वर्तमान और पूर्व एथेलिट रांची में हैं. वहीं, एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट सह इंटरनेशनल एथलेटिक्स फेडरेशन के काउंसिल मेंबर आदिल जे सुमरीवाला रांची में हैं.

आदिल जे सुमरीवाला को सम्मानित किया गया

रांचीः एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट सह इंटरनेशनल एथलेटिक्स फेडरेशन के काउंसिल मेंबर आदिल जे सुमरीवाला रांची पहुंचे. जहां उन्हें झारखंड एथेलेटिक्स एसोसिएशन ने सम्मानित किया. रांची के जेएससीए स्टेडियम के सभागार में एक समारोह आयोजित कर विशेष रूप से उन्हें सम्मानित किया गया. इस दौरान राज्य सरकार के सचिव केके सोन, पूर्व ओलंपियन बहादुर सिंह, पीटी उषा, आईपीएस विजयालक्ष्मी समेत एसोसिएशन के अध्यक्ष मधुकांत पाठक और कई जिलों के एथलीट प्रशिक्षक भी शामिल हुए.

देखें पूरी खबर

गौरतलब है कि इन दिनों रांची में 59 वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप चल रही है. इस बीच कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय वर्तमान और पूर्व एथलिस्ट रांची में हैं. इस टूर्नामेंट में सेलेक्टर के रूप में पूर्व ओलंपियन बहादुर सिंह और पीटी ऊषा पहुंची हैं. वहीं, समापन के दिन एथलेटिक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सह इंटरनेशनल एथलेटिक्स एसोसिएशन के काउंसिल मेंबर रांची पहुंचे हैं. इसे लेकर झारखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन ने रांची के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के सभागार में एक सम्मान समारोह का आयोजन कर उन्हें सम्मानित किया.

आदिल जे सुमरीवाला से बातचीत के अंश

ये भी पढ़ें-अमीषा पटेल के खिलाफ रांची सिविल कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट, रांची पुलिस मुंबई रवाना

बता दें कि सुमरीवाला 100 मीटर धावक और ओलंपियन रह चुके हैं. विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की शुरुआत से 1 दिन पहले आयोजित विश्व एथलेटिक्स निकाय की 50वीं कांग्रेस आईएएएफ परिषद के 9 व्यक्तिगत सदस्यों में से भारत का प्रतिनिधित्व यह कर रहे हैं. सुमरीवाला आईएफएफ परिषद में चुने जाने वाले पहले भारतीय हैं. सम्मान समारोह के बाद ईटीवी भारत के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने बेबाकी से कई सवालों का जवाब दिया है. वहीं, उन्होंने झारखंड के खेल गांव स्थित मेगा स्पोर्ट्स कंपलेक्स का सही इस्तेमाल नहीं होने पर दुख भी जाहिर किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details