झारखंड

jharkhand

दक्षिणी छोटानागपुर आयुक्त नितिन मदन कुलकर्णी को DSPMU के कुलपति का प्रभार, 18 अगस्त को वर्तमान वीसी का खत्म हो रहा कार्यकाल

By

Published : Aug 17, 2021, 8:27 AM IST

कुलाधिपति राज्यपाल रमेश बैस ने DSPMU के कुलपति का प्रभार दक्षिणी छोटा नागपुर के आयुक्त डॉ. नितिन मदन कुलकर्णी को सौंप दिया है. वे नए कुलपति की नियुक्ति तक इस पद की जिम्मेदारी संभालेंगे.

South Chotanagpur Commissioner Nitin Madan Kulkarni got charge of VC of DSPMU
http://10.10.50.75//jharkhand/16-August-2021/jh-ran-04-dspmu-img-jh10014_16082021210943_1608f_1629128383_538.jpg

रांचीः डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय(DSPMU) के कुलपति का प्रभार दक्षिणी छोटा नागपुर के आयुक्त डॉ. नितिन मदन कुलकर्णी को दे दिया गया है. वे वर्तमान कुलपति डॉ. एसएन मुंडा का 18 अगस्त को कार्यकाल समाप्त होने के बाद पदभार संभालेंगे.

ये भी पढ़ें-61 साल का हुआ रांची विश्वविद्यालयः उतार-चढ़ाव के बावजूद दिया पठन-पाठन का बेहतर माहौल

बता दें कि रांची विश्वविद्यालय से अलग कर गठित किए गए डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय (DSPMU) के कुलपति एसएन मुंडा का कार्यकाल 18 अगस्त को खत्म हो रहा है. इसको देखते हुए राज्यपाल सह कुलाधिपति रमेश बैस ने दक्षिणी छोटानागपुर के आयुक्त डॉ. नितिन मदन कुलकर्णी को श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के कुलपति का प्रभार सौंप दिया है. इस पद पर नई नियुक्ति होने तक वे कुलपति की जिम्मेदारी संभालेंगे. बताते चलें कि डॉ. नितिन मदन कुलकर्णी जमशेदपुर डीसी, स्वास्थ्य विभाग के सचिव के साथ राज्य सरकार के विभिन्न विभगों में काम कर चुके हैं.

मारवाड़ी प्लस टू स्कूल के कोरोना संक्रमित विद्यार्थियों को कराया गया भर्ती

स्कूल के प्राचार्य आशीष कुमार ने बताया कि मारवाड़ी प्लस टू स्कूल में 3 विद्यार्थियों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने के बाद उन्हें सेवा सदन में भर्ती कराया गया है. इधर दो दिन बाद बदली हुई व्यवस्था के तहत स्कूल खोला जा रहा है. अब इस विद्यालय में रोस्टर के तहत विद्यार्थी स्कूल पहुंचेंगे. विभिन्न कक्षाओं में एक बेंच पर एक या दो से अधिक विद्यार्थियों को बैठने नहीं दिया जा रहा है. इस नई व्यवस्था के तहत स्कूल सुबह 8:00 बजे से 12:00 बजे तक ही खुलेंगे .फिलहाल स्कूल में नामांकन का कार्य होगा. इच्छा अनुसार कक्षाओं का संचालन किया जाएगा. तमाम बच्चों का कोरोना टेस्ट होगा. उसके बाद ही आगे का निर्णय स्कूल प्रबंधन की ओर से लिया जाएगा.

सदर अस्पताल में इलाज

फिलहाल स्कूल के तीनों बच्चे सदर अस्पताल में भर्ती हैं. तीनों ए सिम्टोमेटिक हैं.बताते चलें कि शुक्रवार को 350 विद्यार्थियों की उपस्थिति थी. इनमें 180 बच्चों की कोरोना जांच की गई थी, जिसमें 3 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने सभी बच्चों का टेस्ट कराने का फैसला लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details