झारखंड

jharkhand

रांची: एसएमसी प्रशिक्षण शिविर संपन्न, शिक्षकों को दी गई करोना काल में बच्चों को जागरूक करने की जानकारी

By

Published : Mar 21, 2021, 9:36 PM IST

राजकीयकृत प्राथमिक विद्यालय खिजूरटोली रांची विद्यालय प्रबंध समिति की एक दिवसीय एसएमसी प्रशिक्षण विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक हुई. बैठक में बच्चों के स्वास्थ्य, शिक्षा और सफाई पर ध्यान देने पर चर्चा हुई. वहीं 6 से 14 वर्ष के बच्चों को हर हाल में नियमित क्लास के लिए विद्यालय से जोड़ने और बच्चों को पोषक क्षेत्र में रखने के निर्देश दिए गए. इसके लिए मुहल्ले में विशेष अभियान चलाकर बच्चों को विद्यालय से जोड़ने का निर्देश भी दिया गया.

SMC training camp concluded in ranchi
एसएमसी प्रशिक्षण शिविर

रांची:राजकीयकृत प्राथमिक विद्यालय खिजूरटोली रांची विद्यालय प्रबंध समिति की एक दिवसीय एसएमसी प्रशिक्षण विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षा शादाब कैशर ने की. प्रशिक्षण में एसएमसी सदस्यों को कोरोना काल में विद्यालय संचालन के लिए विशेष बारीकियों के बारे में जानकारी दी गई. मौके पर विद्यालय के विकास से संबंधित सभी पहलुओं पर प्रकाश डाला गया.

इसे भी पढे़ं: रांची में होली को लेकर सजे बाजार, इस बार मोदी मुखौटा बना आकर्षण का केंद्र

बैठक में बच्चों के स्वास्थ्य, शिक्षा और सफाई पर ध्यान देने पर चर्चा हुई. वहीं 6 से 14 वर्ष के बच्चों को हर हाल में नियमित क्लास के लिए विद्यालय से जोड़ने और बच्चों को पोषक क्षेत्र में रखने के निर्देश दिए गए. इसके लिए मुहल्ले में विशेष अभियान चलाकर बच्चों को विद्यालय से जोड़ने का निर्देश भी दिया गया.

स्वास्थ्य और शिक्षा संबंधी दी गई जानकारी
विद्यालय प्रधान सह सचिव नसीम अहमद ने प्रशिक्षण में उपस्थित लोगों को बताया की स से सीख, सुविधा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, सुप्रबंधन और सुनियोजन से संबंधित विस्तार पूर्वक जानकारी दी. विद्यालय के विकास के लिए उपस्थित सदस्यों को उन्होंने संकल्प दिलाते हुए कहा कि आप जाग जाएंगे तो पूरा समाज जाग जाएगा, आप पर छात्रों की भविष्य की जिम्मेवारी है, बच्चों को विद्यालय तक पहुंचाने की, विद्यालय आने पर फिर शिक्षकों की जवाबदेही लागू होती है, जो शिक्षक बखूबी निभा रहे हैं. राज्य परियोजना निदेशक द्वारा प्रशिक्षण आयोजित में संकुल साधन सेवी धर्मेंद्र प्रसाद सिंह बतौर प्रशिक्षक उपस्थित रहे. इस अवसर पर वार्ड पार्षद 5 के गायत्री देवी, प्रधान शिक्षक नसीम अहमद, एसएमसी अध्यक्ष शादाब कैसर, उपाध्यक्ष फिरोजा खातून, सदस्य सोमरा नायक, समीना अंसारी, गुड़िया देवी, सहरा परवीन, तबस्सुम परवीन, मुस्तरी बेगम, रशीदा खातून कसीदा खातून, शिक्षक सुभाष उरांव, शहजादा शमशाद बेगम, तैयबा तबस्सुम, बाल संसद मुख्य रूप से उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details