झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

11 साल बाद श्याम रजक की RJD में हुई घर वापसी, नीतीश सरकार पर लगाए कई आरोप

श्याम रजक आरजेडी में शामिल हो गए हैं. आरजेडी में शामिल होते ही वो सरकार पर विफरे. उन्होंने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को घेरा. वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए.

By

Published : Aug 17, 2020, 4:15 PM IST

Shyam Rajak returns to RJD after 11 years
श्याम रजक आरजेडी में शामिल

पटना:11 साल बाद एक बार फिर श्याम रजक आरजेडी में वापस लौट आए हैं. आज राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड पर उन्हें आरजेडी की सदस्यता दिलाई गई. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उनका स्वागत किया और खुशी जताई. इस मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि श्याम रजक ने खुशी से आरजेडी ज्वाइन किया है. आरजेडी की सदस्यता ग्रहण करते ही श्याम रजक ने सरकार के खिलाफ कई बातें कही. श्याम रजक ने बताया कि वो एनडीए में खुश नहीं थे. उन्होंने सरकार के कार्यों पर आरोप लगाया. उन्होंने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया. उन्होंने 2009 में आरजेडी का साथ छोड़ा था.

तेजस्वी ने सरकार पर साधा निशाना
इसके अलावा तेजस्वी ने नीतीश सरकार और नरेंद्र मोदी की सरकार पर जमकर निशाना साधा. तेजस्वी ने सरकार पर अफरशाही हावी होने का आरोप लगाया. साथ ही सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरा और कहा कि नीतीश कुमार ने लॉकडाउन में दूसरे राज्यों से वापस आए मजदूरों की बेइज्जती की और सिर्फ जनता की भलाई के नाम पर राजनीतिक रोटी सेंकी.

'नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह'
इसके साथ ही तेजस्वी ने कहा कि नीतीश सरकार सिर्फ कुर्सी के लिए कंप्रोमाइज कर रहे हैं. ऐसा कोई सगा नहीं जिसे नीतीश कुमार ने ठगा नहीं. जीतन राम मांझी, शरद यादव दिग्विजय सिंह सहित कई नेताओं को उन्होंने ठगा है. नीतीश कुमार थक चुके हैं, अब उनमें नेतृत्व की क्षमता नहीं रही. वो बिहार में बाढ़ और कोरोना से बदहाल हालात होने पर भी घर से बाहर नहीं निकले हैं. नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह हैं.

इसे भी पढे़ं:- विधायक पद से इस्तीफा देकर आरजेडी में शामिल हुए श्याम रजक

सीएम पर से उनके नेता का उठ गया है विश्वास
तेजस्वी ने कहा कि 15 साल के बाद नीतीश कुमार के नेता दूसरे दल में शामिल हो रहे हैं तो जाहिर सी बात है कि नेताओं का उनपर से विश्वास उठ गया है. चिराग पासवान का सीएम नीतीश कुमार से विश्वास टूटा चुका है. चिराग पासवान उनको अहंकारी बता रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को मेरा नाम लिए बिना जो कुछ भी भाषण दिया गया वो बौखलाहट साफ दिख रहा था. ये भाषण उनका गांधी मैदान में अंतिम भाषण था.

चुनाव से पहले दलबदल का दौर
बता दें कि चुनाव से पहले बिहार में सियासी उठापटक और दलबदल का दौर शुरू हो गया है. शुरुआत हालांकि आरजेडी के 5 विधान पार्षदों के जदयू में शामिल होने से हुई थी. उसके बाद आरजेडी ने अपने तीन विधायकों को पार्टी से निकाला और अब जेडीयू नेता और बिहार के पूर्व उद्योग मंत्री श्याम रजक राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो गए हैं. सूत्रों के मुताबिक जेडीयू के कई प्रमुख नेता बहुत जल्द आरजेडी का दामन थाम सकते हैं. वहीं, आरजेडी के भी कई निवर्तमान विधायक जेडीयू के संपर्क में हैं. आने वाले दिनों में दलबदल और चरम पर दिख सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details