झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांचीः ड्यूटी बांटने के नाम पर महिला पुलिसकर्मी का यौन शोषण, IG-DIG से की शिकायत

राजधानी रांची के पुलिस लाइन में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक महिला पुलिसकर्मी ने पुलिस लाइन के मुंशी के खिलाफ ड्यूटी देने के नाम पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. इसकी शिकायत आइजी, डीआइजी, रांची के एसएसपी सहित कई अधिकारियों से की गई है.

By

Published : Jun 29, 2020, 8:26 AM IST

Sexual abuse of women police staff in ranchi
कॉन्सेप्ट इमेज

रांची: पुलिस लाइन में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक महिला पुलिसकर्मी ने पुलिस लाइन के मुंशी के खिलाफ ड्यूटी देने के नाम पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. जिसकी शिकायत आइजी, डीआइजी और रांची एसएसपी सहित कई अधिकारियों से की गई है.

शिकायत की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री, गृह सचिव और मुख्य सचिव को भी दी गई है. शिकायत के बाद रांची के एसएसपी ने मामले की जांच शुरू कर दी है. यह गंभीर आरोप पुलिस लाइन में पोस्टेड मुंशी विजय कुमार यादव पर लगे हैं. उसके खिलाफ महिला सिपाही ने आरोप लगाया है कि ड्यूटी बांटने के नाम पर यौन शोषण किया गया है. वो महिला सिपाहियों के बैरक में किसी भी टाइम घुस जाता है और अश्लील हरकत करता है. मुंशी पर महिला पुलिसकर्मी ने आरोप लगाया है कि मुंशी उससे कहता है कि तुम लोग मेरा ख्याल रखो, मैं तुम लोगों का ख्याल रखूंगा, कहीं दिक्कत नहीं आने दूंगा.

ये भी पढ़ें- नगर परिषद ने दिया होता ध्यान, तो पीएम आवास के लाभुकों का हो जाता कल्याण

पीड़िता ने शिकायत में कहा है कि मुंशी विजय कुमार यादव महिला सिपाहियों से खाने के लिए चिकन और अन्य सामान बनाने के लिए भी कहता है. इसके साथ ही ड्यूटी बांटने में वसूली भी करता है. इन गंभीर आरोपों की शिकायत मिलने के बाद रांची के एसएसपी अनीश गुप्ता ने पुलिस लाइन के सार्जेंट मेजर को पूरी जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है.

अविवाहित है महिला सिपाही
महिला सिपाही ने अपनी शिकायत में बताया है कि वह अविवाहित है और उसकी शादी तय हो चुकी है. इस तरह मुंशी से प्रताड़ित होने के बाद वह परेशान है. पीड़ित महिला सिपाही आदिवासी है. हालांकि पुलिस के वरीय अधिकारियों ने इन आरोपों की सच्चाई का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details