झारखंड

jharkhand

प्रणब मुखर्जी के निधन पर झारखंड में भी 7 दिन का राजकीय शोक

By

Published : Aug 31, 2020, 10:27 PM IST

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद झारखंड सरकार ने 7 दिन का राजकीय शोक मनाने का निर्णय लिया है. वहीं पूर्व राष्ट्रपति की मौत पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी दुख जताया है और अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं.

झारखंड मंत्रालय में प्रणव मुखर्जी के निधन पर शोक, state mourning on Pranav Mukherjee death
झारखंड मंत्रालय

रांची:भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद झारखंड सरकार ने 7 दिन का राजकीय शोक मनाने का निर्णय लिया है. इस बाबत राज्य सरकार के मंत्रिमंडल सचिवालय और निगरानी विभाग के संयुक्त सचिव लालचंद डाडेल की ओर से सभी प्रमंडलीय आयुक्त, उपायुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक और सभी पुलिस अधीक्षकों को एक पत्र भेजा गया है.

सीएम ने जताया दुख

पत्र में साफ लिखा है कि 31 अगस्त से लेकर 6 सितंबर तक राज्य के उन सभी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा, जहां नियमित रूप से राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाता है. साथ ही इस दौरान किसी भी प्रकार के राजकीय समारोह का आयोजन भी नहीं किया जाएगा. पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर केंद्र सरकार ने भी 7 दिन का राजकीय शोक मनाने का निर्णय लिया है. वहीं पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी दुख जताया है और अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं.

और पढ़ें - प्रणब मुखर्जी का झारखंड से था गहरा नाता, प्रदेश से जुड़ी हैं पूर्व राष्ट्रपति की यादें

बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन सोमवार को दिल्ली स्थित आर्मी रिसर्च एंड रिफेरल हॉस्पिटल में हो गया है. मुखर्जी पिछले कुछ हफ्तों से बीमार चल रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details