झारखंड

jharkhand

Sansad Sports Festival: रांची में सांसद खेल महोत्सव की शुरुआत, केंद्रीय खेल राज्यमंत्री ने कहा राज्य की सरकार बनी है धृतराष्ट्र

By

Published : Feb 17, 2023, 9:22 PM IST

रांची में सांसद खेल महोत्सव का आयोजन किया गया है. इस महोत्सव में जिले के करीब तीन हजार खिलाड़ी शामिल हुए हैं, जो अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करेंगे.

Sansad Sports Festival
रांची में सांसद खेल महोत्सव की शुरुआत

देखें पूरी खबर

रांची: शुक्रवार से रांची के खेल गांव मैदान में तीन दिवसीय सांसद खेल महोत्सव का आयोजन किया गया है. इस खेल महोत्सव में जिले के करीब तीन हजार खिलाड़ी शामिह हुए हैं, जो 6 तरह के खेल में हिस्सा लेंगे और अपने प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे.

यह भी पढ़ेंःSansad Sports Festival: रांची में सांसद खेल महोत्सव का आयोजन, केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी करेंगे उदघाटन

खेल महोत्सव का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और केंद्रीय खेल राज्यमंत्री निशीथ प्रमाणिक ने किया. तीन दिवसीय खेल महोत्सव में 6 प्रकार के खेलों में खिलाड़ियों के बीच प्रतिस्पर्धा होगा. इसमें बैडमिंटन, एथलेटिक्स, वुशु, तीरंदाजी, योगासन और कबड्डी खेल शामिल हैं. खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 650 खिलाड़ियों को मेडल और ट्रॉफी दिए जाएंगे. बता दें कि रांची लोकसभा क्षेत्र के 17 प्रखंडों और 53 वार्डों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद केंद्रीय खेल राज्यमंत्री निशीथ प्रमाणिक ने कहा कि देश भर में सांसद खेल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. रांची में स्थानीय सांसद ने जिस तरह से आयोजन किया है, वह काफी सराहनीय है.

खेल राज्यमंत्री निशीथ प्रमाणिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों को खेल महोत्सव का आयोजन कराने का निर्देश दिया है. पीएम के निर्देश पर राज्य के सभी सांसदों को इस कार्यक्रम का आयोजन करना है. उन्होंने कहा कि देश भर में खेलो इंडिया सेंटर बनाए जा रहे हैं. इस सेंटर को जिला स्तर पर खोला जाएगा, ताकि स्थानीय स्तर पर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जा सके.

खेल राज्यमंत्री ने कहा कि झारखंड में अब तक खेलो इंडिया सेंटर नहीं बन पाया है. इसकी वजह है कि राज्य सरकार ने केंद्र को प्रपोजल नहीं भेजा है. केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से खेलो इंडिया सेंटर बनाने के लिए प्रपोजल मांगा गया था. लेकिन झारखंड और बंगाल सरकार इस को लेकर गंभीर नहीं है.

उन्होंने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य की सरकार अंधी बनी हुई है. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को जो संसाधन मिलनी चाहिए, वह संसाधन नहीं मिल पा रहा है. केंद्र के साथ मिलकर काम करें ताकि राज्य के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को सरकारी संसाधनों का लाभ मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details