झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

संथाल के मतदान के साथ जेएमएम के अंत की हो गई है शुरुआत: बीजेपी

रांची के संथाल परगना में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ. जिसको लेकर बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष समीर उरांव ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के हार के साथ ही पार्टी के अंत की शुरुआत भी हो गई है.

By

Published : May 19, 2019, 9:42 PM IST

बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष समीर उरांव

रांची: संथाल परगना में रविवार को 3 लोकसभा सीट पर शांतिपूर्ण मतदान संपन्न होने के बाद सत्तारूढ़ बीजेपी ने कहा कि यहां से झारखंड मुक्ति मोर्चा के हार के साथ ही झारखंड में पार्टी के अंत की शुरुआत हो गई है. जनता ने विकास और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी को फिर से एक बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए अपना मत दिया है.

प्रदेश उपाध्यक्ष समीर उरांव का बयान

बता दें कि बीजेपी के स्टेट हेड क्वार्टर में बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष समीर उरांव ने संथाल परगना के 3 सीटों पर हुए मतदान के बाद प्रेस को संबोधित करते हुए दावा किया है कि एनडीए झारखंड में सभी 14 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी. उन्होंने झारखंड के चारों चरण में हुए शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर प्रशासन और जनता को धन्यवाद दिया है.

उन्होंने कहा कि संथाल में जेएमएम की हार के साथ जेएमएम की अंत की शुरुआत हो गई है. संथाल परगना के लोग हमेशा से उपेक्षित हुए हैं. लेकिन केंद्र कि मोदी और राज्य की रघुवर सरकार ने संथाल के लोगों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है. जिस वजह से संथाल के लोगों ने बीजेपी को भरपूर समर्थन दिया है.

वहीं, प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि कोल्हान, दक्षिणी छोटानागपुर की तरह ही संथाल परगना में भी एक दल ने धार्मिक ध्रुवीकरण का पूरा प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि शनिवार देर रात तक एक धर्म विशेष के धर्मगुरु ने एक विशेष दल के एजेंट की तरह गांव का भ्रमण करके उनके पक्ष में मतदान करने की अपील की है. इसकी निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि धर्म-गुरुओं को सामाजिक कार्य करना चाहिए. राजनीति में उन्हें दखलंदाजी नहीं करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details