झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू दे सकते हैं पार्टी से इस्तीफा, आधिकारिक पुष्टि नहीं

झारखंड जेडीयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू के पार्टी को छोड़ने की संकेत मिल रहे हैं. हालांकि अब तक इस पर उन्होंने आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाने के बाद से ही उनके तेवर में बदलाव देखने को मिल रहा है.

By

Published : Feb 28, 2021, 12:22 PM IST

salkhan-murmu-may-resign-from-jdu-on-7-january
झारखंड जेडीयू के आला नेता सालखन मुर्मू

रांची: झारखंड जेडीयू में जल्द ही बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा. पार्टी के आला नेता सालखन मुर्मू के जदयू का दामन छोड़ने की खबरें हैं. जानकारी के अनुसार सालखन मुर्मू 7 जनवरी को पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे. उनकी पत्नी सुमित्रा मुर्मू ने पहले ही पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

ये भी पढ़ें- श्रीहरिकोटा से पीएसएलवी-सी 51 का सफल प्रक्षेपण, इसरो ने रचा इतिहास

7 जनवरी को पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी से यह बात सामने आ रही है कि सालखन मुर्मू अपनी पत्नी के इस्तीफा के बाद जल्द ही जदयू की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे.

प्रदेश अध्यक्ष के पद हटाने के बाद मिले संकेत

17 जनवरी को रांची में हुए जेडीयू कार्यसमिति की बैठक में ही कमेटी को भंग कर दिया गया था. जिसके बाद नियमानुसार प्रदेश अध्यक्ष के पद से भी सालखन मुर्मू को हटा दिया गया था. जिसके बाद से ही उनके लगातार पार्टी को छोड़ने का संकेत सामने आ रहे थे. वहीं, पिछले दिनों उन्होंने पार्टी लाइन से हटकर बयान देते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड आदिवासियों को लेकर संवेदनशील नहीं है जिससे साफ प्रतीत होता है कि अब सालखन मुर्मू जल्द ही जदयू का दामन छोड़ देंगे.

पूरे मामले पर झारखंड के सह प्रभारी अरुण कुमार ने बताया कि अगर वो पार्टी छोड़ते हैं तो यह उनकी व्यक्तिगत राय होगी, लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई विशेष जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन सालखन मुर्मू के दिए गए बयान से यह तो स्पष्ट हो गया है कि वह जल्द ही जदयू का दामन छोड़ने जा रहे हैं अब यह देखने वाली बात होगी कि झारखंड जेडीयू की जिम्मेदारी किसे मिलती है.

वहीं, सालखन मुर्मू से इस पर जब बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने किसी तरह की कोई टिप्पणी नहीं की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details